IPH मंत्री महेंद्र ठाकुर ने गगरेट विधानसभा क्षेत्र का एक दिवसीय दौरा किया

ख़बरें अभी तक। सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने जिला ऊना के गगरेट विधानसभा क्षेत्र का एक दिवसीय दौरा किया। इस दौरान महेंद्र ठाकुर ने दो करोड़ एक लाख की कुठेड़ा-लोहारड़ी उठाउ पेयजल योजना, एक करोड़ 47 लाख की चतैड़- अंबोटा पेयजल योजना तथा दौलतपुर में आईपीएच के उपमंडल कार्यालय का शुभारंभ किया। IPH मंत्री ने स्वां नदी बाढ़ प्रबंधन के चतुर्थ चरण के कार्य का भी शुभारंभ किया। मंत्री महेंद्र ठाकुर ने दौलतपुर में एक जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को संबोधित करते हुए जहां मंत्री महोदय ने स्थानीय विधायक का जोरदार स्वागत के लिए आभार जताया वहीं अनुराग ठाकुर की तारीफों के जमकर पुल बांधे।

गगरेट दौरे पर पहुंचे महेंद्र सिंह ठाकुर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा की पेयजल संवर्धन योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा हिमाचल के लिए आठ सौ करोड़ रूपये की योजना स्वीकृत की गई है इस योजना के तहत 2000 वर्ष से पूर्व निर्मित 1421 पुरानी पेयजल योजनाओं का संवर्धन तथा पुननिर्माण किया जाएगा। परियोजना के पूर्ण होने पर प्रदेश की 6831 बस्तियों को पेयजल की बेहतर सुविधा मिलेगी। उन्होंने कहा कि पेयजल संवर्धन योजना के तहत गगरेट विधानसभा क्षेत्र में 18 करोड़ रूपये खर्च किए जाएंगे इसके तहत वर्ष 2000 से पहले की पेयजल पाइपों को बदला जाएगा ताकि लोगों को पेयजल की बेहतर सुविधा मिल सके।

IPH मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के विकास में अहम योगदान दिया है, केंद्र से बड़े बड़े प्रोजेक्ट हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लिए स्वीकृत करवाए हैं। बतौर सांसद अनुराग ठाकुर ने एक सफल पारी खेली है तथा हमीरपुर संसदीय क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए अहम योगदान दिया है।