मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर बोला तीखा हमला

ख़बरें अभी तक। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विपक्षी दल कांग्रेस पर तीखा हमला बोला है। अपने गृह विधानसभा क्षेत्र सराज के थुनाग में दीप उत्सव के समापन समारोह को संबोधित करते हुए सीएम जयराम ठाकुर कांग्रेस पर तल्ख नजर आए। सीएम ने कहा कि कांग्रेस को विकास के लिए आए पैसों को अपनी जेब में डालने की आदत है और यही कारण है कि उन्हें केंद्र से प्रदेश को मिल रही सौगातें नजर नहीं आ रही हैं। जयराम ठाकुर ने कहा कि वह दिल्ली प्रदेश के विकास के लिए धन लाने के लिए जाते हैं और इसके लिए चाहे उन्हें बार-बार दिल्ली जाना पड़े वह जाने से गुरेज नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के इतिहास में वह पहले ऐसे सीएम हैं जिन्होंने इतने छोटे से कार्यकाल में प्रदेश के विकास के लिए नौ हजार करोड़ की सौगातें लाई हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष बार-बार उनके दिल्ली दौरों को लेकर सवाल उठा रहा है और पूछ रहा है कि केंद्र से लाया पैसा कहां है। जयराम ठाकुर ने विपक्ष के इन सवालों का तीखा जबाव देते हुए कहा कि कांग्रेस में परंपरा रही है कि जब तक पैसा उनकी जेब में न जाए तब तक उन्हें पैसा महसूस नहीं होता जबकि उनकी सरकार में यह परंपरा नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए जो पैसा लाया जा रहा है उसे सिर्फ और सिर्फ विकास पर ही खर्च किया जाएगा।

जयराम ठाकुर को एक बार फिर से नाटी पर मचे घमासान की याद आई। उन्होंने कहा कि जब वह नए-नए मुख्यमंत्री बने तो कई सवाल खड़े किए गए। सराजी सीएम चल पाएगा या नहीं, लेकिन आज सराजी सीएम की नाटी में पूरा प्रदेश झूम रहा है। जयराम ठाकुर ने कहा कि विरोधियों को यह समझ लेना चाहिए कि सराजी नाटी एक बार जब शुरू हो जाती है तो समाप्त होने का नाम नहीं लेती।

जयराम ठाकुर ने पिछले कल नोटबंदी को लेकर कांग्रेस द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी को लेकर कांग्रेस वाले हो हल्ला कर रहे हैं। लेकिन उन्हें यह नहीं मालूम कि नोटबंदी के कारण दबा हुआ पैसा बैंकों में जमा हुआ और आज वही पैसा देश और प्रदेश के विकास के काम आ रहा है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि उनके विरोधियों को आज भी बहुत सी बातें समझ नहीं आ रही हैं और अनाप शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को समझ जाना चाहिए कि जहां बात प्रदेश के विकास की हो वहां पर एकजुटता के साथ चलने में ही भलाई होती है। वहीं संबोधन के दौरान जयराम ठाकुर ने लोकसभा चुनावों के लिए भी जनता से समर्थन मांगा।