राजधानी दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण को लेकर दिल्ली में ट्रकों की एंट्री बंद

ख़बरें अभी तक। देश की राजधानी दिल्ली में लगातार बढ़ रहे प्रदूषण पर नियंत्रण करने के लिए दिल्ली में ट्रकों की एंट्री अगले 3 दिन के लिए बंद कर दी गई है। ट्रकों की एंट्री बंद होने के कारण बहादुरगढ़ में ट्रकों की लंबी लंबी लाइनें लग गई है। यह ट्रक दूरदराज से सामान लेकर देश की राजधानी दिल्ली में जाने के लिए बहादुरगढ़ से होकर गुजर रहे थे। लेकिन बहादुरगढ़ और दिल्ली दोनों ही जगह की पुलिस ने इन्हें रोक दिया। जिसके कारण यहां लंबी-लंबी लाइनें लग गई।
हालांकि दैनिक उपयोग की वस्तुएं की सप्लाई करने वाले हेवी विकल्प को नहीं रोका जा रहा। ट्रकों को अचानक रोके जाने से ट्रक चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक तो उन्हें यहां 3 दिन तक इंतजार करना पड़ेगा वहीं दूसरी तरफ उन्हें खाने-पीने की भी दिक्कत हो रही है। हम आपको बता दें कि पर्यावरण प्रदूषण प्रिवेंशन एंड कंट्रोल अथॉरिटी नई दिल्ली में बढ़ रहे प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए हेवी व्हीकल्स की एंट्री अगले 3 दिन तक बंद की है। ताकि देश की राजधानी दिल्ली के लोग आराम से सांस ले सकें और बढ़ते प्रदूषण को भी कंट्रोल किया जा सके। अचानक जारी हुए आदेशों के कारण दूरदराज से सामान लेकर आए ट्रक चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
बहादुरगढ़ इंडस्ट्रियल एरिया में भी सामान ले जाने वाले ट्रक चालकों को आगे की तरफ नहीं जाने दिया जा रहा और उन्हें बहादुरगढ़ के सेक्टर 9 मोड से ही वापस भेजा जा रहा है। साथ ही जिन्हें दिल्ली पार कर दूसरे राज्य में प्रवेश करना है। ऐसे ट्रकों को वैकल्पिक रास्तों की तरह डायवर्ट किया जा रहा है। हम आपको बता दें कि पिछले साल भी दीपावली के बाद ट्रकों की एंट्री राजधानी दिल्ली में बैन कर दी गई थी। अचानक एंट्री बंद होने के कारण पिछले साल बहादुरगढ़ बाईपास पर जबरदस्त जाम लग गया था। लेकिन अब की बार पुलिस ने पहले से ही इसकी तैयारी कर रखी थी।
ट्रैफिक एसएचओ अशोक दहिया का कहना है कि पिछले साल की घटना से सबक लेते हुए अबकी बार बहादुरगढ़ में ही करीब 4 पॉइंट से बनाए गए हैं। जहां से आगे ट्रकों को नहीं जाने दिया जा रहा और इसके अलावा रोहतक, रेवाड़ी, दादरी में भी ट्रकों को रोका गया है। ताकि सभी ट्रक दिल्ली की सीमा से थोड़ा सा दूर रहें और बहादुरगढ़ में जाम के हालात पैदा ना हो। ट्रैफिक एसएचओ का कहना है कि उन्होंने हाईवे के पास मौजूद ढाबों को 24 घंटे तक खुले रखने के लिए बोला है। ताकि ट्रक चालकों को किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े। लेकिन फिर भी ट्रक चालकों को काफी परेशानी हो रही है।