एवरेस्ट विजेता सुनीता चौकन का अपनी साइकिल यात्रा के दौरान रेवाड़ी पहुंचने पर भव्य स्वागत

खबरें अभी तक। हरियाणा की बेटी और एवरेस्ट विजेता सुनीता चौकन ने अपनी साइकिल यात्रा चंडीगढ़ से शुरू आज अपने घर पहुंची। गृह जिले पहुंचने पर “एक कदम मानवता” संस्था की ओर से अध्यक्षा प्रियंका यादव ने तुलसी का पौधा भेंट कर सुनीता का स्वागत व अभिनंदन किया। सुनीता ने राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय रेवाड़ी व बाल भवन पहुंचकर वहां उपस्थित लोगों व विद्यार्थियों को पर्यावरण संरक्षण व पौधारोपण के प्रति जागरूक भी किया। बाल भवन से सुनीता व संस्था के पदाधिकारी साइकिल द्वारा धारूहेड़ा के लिए रवाना हो गए हैं।

Image result for एवरेस्ट विजेता सुनिता चौकन का अपनी साइकिल यात्रा के दौरान रेवाड़ी पहुंचने पर भव्य स्वागत

इस मौके पर सुनीता ने कहा कि पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने व पौधरोपण समेत अनेक समस्याओं के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए तीन सदस्यीय उनकी टीम हरियाणा भ्रमण पर हैं। चंडीगढ़ से 5 अक्टूबर को प्रारंभ हुई उनकी साइकिल यात्रा अब अपने अंतिम चरण पर है। 26 अक्तूबर को गुरुग्राम में इस यात्रा का समापन होगा।

Image result for एवरेस्ट विजेता सुनिता चौकन का अपनी साइकिल यात्रा के दौरान रेवाड़ी पहुंचने पर भव्य स्वागत

उन्होंने कहा कि प्लास्टिक के जलाने से वायु प्रदूषित होती है, जिसका सीधा असर हमारे स्वास्थ्य पर पड़ता है। इस लिए लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए प्रदेश भ्रमण कर लोगों और बच्चों से रूबरू होकर उन्हें इसके प्रति जागरूक कर रही हूं। लोग प्लास्टिक की जगह कपड़े के थैलों का इस्तेमाल करें और पौधारोपण कर पर्यावण को दूषित होने से बचाएं।