CBI के दो दिग्गजों की जंग पर पीएमओ की पैनी नजर, सोमवार को कोर्ट सुनाएगी फैसला

खबरें अभी तक। भारत में पिछले कुछ दिनों से गृह कलेश का दौर जारी है। बात तब और भी गंभीर हो जाती है जब ये आरोप किसी विशेष व्यक्ति पर लगे हो। जी हैं हम बात कर रहें हैं विशेष जांच एजेंसी सीबीआई के दो बड़े नामो में जंग जारी है। सीबीआई के नंबर एक आलोक वर्मा ने नंबर दो राकेश अस्थाना पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए हैं। सीबीआई ने इस मामले में डीएसपी देवेंद्र कुमार को 7 दिन की रिमांड पर ले लिया है। सीबीआई चाहती है कि इस दौरान नंबर 2 के खिलाफ ज्यादा से ज्यादा साक्ष्य इकट्ठे कर लिये जाए। जिससे आगामी सोमवार को हाईकोर्ट में होने वाली सुनवाई के दौरान उन्हें पेश किया जा सके। जिससे राकेश अस्थाना को कोई राहत ना मिल सके।

Image result for सीबीआई के नंबर एक आलोक वर्मा ने नंबर दो राकेश अस्थाना पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए

दूसरी तरफ राकेश अस्थाना अपने वकीलों के लगातार सम्पर्क में हैं। क्योंकि सीबीआई उनसे इस मामले में पूछताछ करना चाहती है। सीबीआई का तर्क है कि हाईकोर्ट ने गिरफ्तारी और रेड करने पर रोक लगाई है ना कि पूछताछ करने पर। फिलहाल आने वाला सोमवार ही अब बताएगा कि सीबीआई के दो बड़े दिग्गजों की लड़ाई में किसका पक्ष भारी पड़ता है। क्योंकि सोमवार को दिल्ली हाईकोर्ट तय करेगा कि इस मामले में दर्ज एफआईआर रद्द की जाएगी या नहीं।

इस रिश्वत के मामले पर पीएमओ ने लगातार नजर रखी हुई है। इस लड़ाई से प्रधानमंत्री कार्यालय नाराज है। सीबीआई में नंबर दो की हैसियत रखने वाले राकेश अस्थाना पर घूस का केस दर्ज होने के बाद डायरेक्टर आलोक वर्मा ने PM Modi से मुलाकात की।

दरअसल सीबीआई ने अपने ही विशेष निदेशक राकेश अस्थाना पर 2 करोड़ की रिश्वत लेने का आरोप लगाते हुए FIR दर्ज की है। राकेश अस्थाना ने जवाब दिया कि ये मुकदमा उनके खिलाफ कोई बड़ी साजिश है। क्योंकि वो निदेशक आलोक वर्मा के भ्रष्टाचार की लिस्ट प्रधानमंत्री कार्यालय और मुख्य सतर्कता आयुक्त को दे चुके हैं।

देवेंद्र पर आरोप है कि उन्होंने रिश्वत कांड में फंसे विशेष निदेशक राकेश अस्थाना के पक्ष में बयान के साथ छेड़छाड़ की। दरअसल सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना के बीच विवाद चल रहा है और दोनों ने एक दूसरे पर भ्रष्टाचार समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ कि सीबीआई ने अपने ही दफ्तर में छापा मारा। देवेंद्र कुमार के एंटी करप्शन विंग दफ्तर को खंगाला गया।

सीबीआई के वर्तमान स्पेशल निदेशक राकेश अस्थाना समेत चार लोगों के खिलाफ खुद सीबीआई ने रिश्वत लेने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। सीबीआई ने इस मामले में अपने ही डीएसपी देवेंद्र कुमार पर छापा मार कर आठ मोबाइल फोन बरामद किए हैं। लेकिन सीबीआई इस मामले में आरोपी राकेश अस्थाना के यहां छापेमारी क्यों नही कर पाई इस बारे में कोई अधिकारिक जवाब नहीं दे रही है।

Image result for सीबीआई के नंबर एक आलोक वर्मा ने नंबर दो राकेश अस्थाना पर रिश्वत लेने के आरोप लगाए

एफआईआर में आरोपी नंबर एक हैं राकेश अस्थाना जो सीबीआई के नंबर दो अधिकारी हैं। इन पर मशहूर मीट कारोबारी मोइन कुरेशी के मामले में सतीश साना नाम के एक शख्स से दो करोड़ रुपये की रिश्वत लेने का आरोप लगाया गया है। सीबीआई ने अपनी एफआईआर में यह भी कहा कि इस रिश्वत कांड के तार दिल्ली से लेकर दुबई तक जुड़े हुए है।

सूत्रों के मुताबिक सीबीआई के विशेष निदेशक ने भी इस एफआईआऱ पर पलटवार किया और कहा कि उनके खिलाफ ये मुकदमा सोची समझी साजिश के तहत दर्ज किया गया है। क्योंकि वो खुद निदेशक आलोक वर्मा के भ्रष्टाचार के आरोपो की फेहरिस्त प्रधानमंत्री कार्यालय औऱ केन्द्रीय सर्तकता आय़ुक्त को अगस्त माह में ही दे चुके हैं। यह भी आरोप लगाया गया कि दो करोड़ रुपये की रिश्वत उन्होंने नहीं सीबीआई निदेशक ने ली है।