पैराग्लाइडर का मिला सुराग, सुरक्षित है स्पैनिश पायलट

खबरें अभी तक। बिलिंग से उड़ान भरने के दौरान लापता हुए विदेशी पैराग्लाइडर का सुराग प्रशासन को पता चल चुका है। जानकारी मिली है कि विदेशी स्पैनिश पायलट जोस लुइस ने 3 दिन बाद रेडियो सिग्नल के माध्यम से प्रशासन को अपनी लोकेशन की जानकारी दी है. जिसके बाद प्रशासन की ओर से सोमवार देर सायं पैरामोटर के माध्यम से पायलट को जरूरी खानपान की वस्तुएं भिजवाई गईं जबकि आज विदेशी पायलट का रैस्क्यू हैलीकॉप्टर के माध्यम से किया जाएगा.

गौरतलब है कि शुक्रवार को उड़ान भरने के दौरान पायलट लापता हो गया था जिसके बाद प्रशासन की ओर से उसे ढूंढने के लिए पायलट की एम्बैसी से संपर्क साधकर हैलीकॉप्टर भी मंगवाया गया था और उसे ढूंढने की असफल कोशिश हुई थी. बैजनाथ के एसडीएम विकास शुक्ला ने बताया कि विदेशी पायलट बड़ा भंगाल और थमसर के बीच कहीं पहाडिय़ों में क्रैश हो गया था जिसके बाद किसी स्थान पर सिग्नल मिलने के बाद पायलट ने प्रशासन को अपनी जानकारी दी है.

उन्होंने बताया कि मंगलवार को रैस्कयू प्रभारी के नेतृत्व में उसे वापिस बीड़ लाया जाएगा. पायलट सही हालत में है. उन्होंने बताया कि पायलट के वापस आने पर ही सही जानकारी मिलेगी कि वह पायलट कहां फंसा हुआ है।