छात्र संघ चुनाव को लेकर छात्रों की गतिविधियां तेज

खबरें अभी तक। जब से छात्र संघ चुनाव की तिथि घोषित हुई है तब से हरियाणा के हर यूनिवर्सिटी व कॉलेज में छात्रों ने गतिविधियां तेज कर दी है. कैथल RKSD कॉलेज में 37 क्लास हैं जिसमें छात्र संघ चुनाव के नामांकन के लिए 37 नामांकन भरे जाने थे लेकिन नामांकन का समय बीत जाने के बाद भी अब तक मात्र 13 क्लासों में यानी 13 नामांकन भरे गए हैं 15 क्लास नामांकन के लिए अभी भी खाली हैं कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर ने बताया कि हमारे कॉलेज में 9 क्लासो मे उम्मीदवार सर्व समिति से चुने गए हैं और यह जो चुनाव होगा यह बैलेंस पेपर पर कराया जाएगा।

इसमें छात्र अपनी इच्छा के उम्मीदवार के सामने टिक मार्क करके अपने वोट डालेगा। नामांकन भरे हुए उमीदवारों से जब बात की गई तो उन्होंने कहा कि हम जीतने के बाद छात्र हित में अपनी आवाज उठाएंगे और कॉलेज से गुंडागर्दी को बिल्कुल खत्म कर देंगे। नामांकन भरे गए महिला उम्मीदवार से बात की गई तो उन्होंने कहा कि मैं यहां से जीतकर अपने कॉलेज के छात्र के लिए काम करूंगी उनकी हर तरह से सहायता करना मेरा कर्तव्य होगा।

वहीँ दूसरी ऒर छात्र चुनाव का विरोध कर रहे देश के 9 छात्र संघ की सरकार को कड़ी चेतावनी किसी भी हालात में 17 अक्टूबर को नहीं होने देंगे छात्र चुनाव। बतादें की हरियाणा में छात्र संघ चुनाव का पूरे प्रदेश भर में विरोध चल रहा है । इस विरोध ने कई विश्वविद्यालयों में हिंसक रूप भी लिया। जिसमें विरोध कर रहे छात्रों के ऊपर पुलिस द्वारा लाठियां भांजी गई जिसमें सैकड़ों छात्र बुरी तरह से घायल भी हुए। यही विरोध आज भी कैथल में आरकेएसडी कॉलेज के सामने देखने को मिला।

जिसमें इनसो एस एफ आई एनएसयूआई समेत देश के नो छात्र संगठनों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया उन्होंने कहा कि सरकार जो अप्रत्यक्ष रूप से छात्र चुनाव करा रही है यह सरासर गलत है हम उसका जोरोतोर विरोध कर रहे हैं और करते रहेंगे। 17 अक्टूबर को छात्र चुनाव की वोटिंग होने का दिन निर्धारित किया गया है लेकिन विरोध कर रहे छात्रों का कहना है कि वह किसी भी हालत में छात्र संघ चुनाव 17 अक्टूबर को नहीं होने देंगे चाहे सरकार उनके ऊपर पुलिस पर लाठी भांजे या जेल में डालें। कॉलेज के गेट पर पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह से मुस्तैद दिखा ताकि कोई अप्रिय घटना घटित ना हो।