2019 चुनाव में जीत सुनिश्चित के लिए CM योगी करेंगे संबोधित

खबरें अभी तक। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर, बांसगांव, महराजगंज, देवरिया और कुशीनगर लोकसभा सीट पर 2019 में जीत सुनिश्चित करने के लिए चुनाव संचालन समिति के सदस्यों, सांसदों-विधायकों, वरिष्ठ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। वह गोरखपुर क्लब में आयोजित संगठन की बैठक के दूसरे सत्र में पहुंचेंगे।

इससे पहले प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल और गोरखपुर क्षेत्र के प्रभारी-प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह जिला से बूथ स्तर तक अब तक की तैयारियों की समीक्षा करेंगे। मिशन-2019 को लेकर देश-प्रदेश में हर राजनीतिक दल द्वारा आजमाए जा रहे दांवपेच से मुकाबिल होने के साथ-साथ भाजपा अपने संगठनात्मक आधार पर विशेष ध्यान दे रही हैं। इसी के तहत प्रदेश में एक-एक कमिश्नरी पर बैठक कर उससे जुड़ी लोकसभा सीटों को लेकर रणनीति बनाई जा रही है। भावी उम्मीदवारों के कामकाज का आकलन भी हो रहा है।

सोमवार को इलाहाबाद की बैठक में प्रदेश महामंत्री संगठन ने काम न करने वाले सांसदों के टिकट कटने का संदेश देकर हाईकमान का रुख स्पष्ट कर दिया है। इसके पहले बस्ती और आजमगढ़ मंडल की बैठक हो चुकी है। बुधवार को गोरखपुर क्लब में सभी सांसदों, विधायकों और लोस स्तर पर गठित चुनाव संचालन समितियों के सदस्यों के बीच वह एक-एक सीट को लेकर की जा रही तैयारियों का फीडबैक तो लेंगे ही, हाईकमान की अपेक्षाएं भी रखेंगे।

बैठक में सभी पांच जिलों के अध्यक्ष, गोरखपुर महानगर अध्यक्ष, जिला प्रभारी, जिला महामंत्री, लोकसभा चुनाव संचालन समिति के 13 सदस्य, सभी विधानसभाओं के प्रभारी, संयोजक , मोर्चों के जिलाध्यक्ष, जिले के पांच अभियानों (मतदाता, लाभार्थी, बूथ समिति, सदस्यता, आगामी सरकारी योजनाओं) के प्रमुख और विस्तारक मौजूद रहेंगे। हर लोस क्षेत्र से करीब 40-45 पदाधिकारियों की सूची बनाई गई है।

हर बूथ पर 51 फीसदी वोट का लक्ष्य

भाजपा हाईकमान ने मिशन-2019 में हर बूथ पर 51 फीसदी वोट हासिल करने का लक्ष्य कार्यकर्ताओं के सामने रखा है। इसी लक्ष्य को हासिल करने के लिए बैठक में पूर्वाह्न 11 बजे से शाम पांच बजे तक एक-एक लोस क्षेत्र के मद्देनज़र बात होगी। क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉ. धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि गोरखपुर क्षेत्र में बैठक की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।