मंडी: ड्राई डे पर भी ठेकों ने जमकर कूटी चांदी

ख़बरें अभी तक। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रति शराब के ठेकेदार कितना आदर भाव रखते हैं इसका खुलासा गांधी जयंती वाले दिन मंडी शहर में हुआ। 2 अक्तूबर को देश भर में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती मनाकर उन्हें याद किया गया। इस उपल्क्ष पर देश भर में ड्राई डे घोषित किया गया। लेकिन जैसे ही दिन ढला और रात का अंधेरा छाने लगा शराब के ठेकों पर चोरी छुपे शराब बेचने का क्रम भी शुरू हो गया। दिन भर के ड्राई डे को न तो शराब पीने वाले मना पाए और न ही बेचने वाले।

मंडी शहर के थनेहड़ा वार्ड के शराब ठेके पर चोरी छुपे जमकर शराब की बिक्री की गई। एक व्यक्ति ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया जिसके बाद यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और पुलिस तथा आबकारी एवं कराधान विभाग की खूब फजीहत हो रही है। बता दें कि जिस ठेके का यह वीडियो बनाया गया है वह ठेका शहरी पुलिस चौकी से मात्र 50 मीटर की दूरी पर स्थित है। ऐसे में न तो किसी को पुलिस का खौफ रहा और न ही पुलिस ने इस अवसर पर अपनी गश्त को बढ़ाना उचित समझा।

जिस व्यक्ति ने यह वीडियो बनाया है उसका नाम सुमित सैनी है। उसके अनुसार उसने यह वीडियो बीती रात 10 बजे अपने मोबाईल से रिकॉर्ड किया है। वीडियो रिकॉर्ड करने के साथ ही उसने पुलिस को इसकी सूचना भी दी लेकिन पुलिस सही समय पर नहीं पहुंच पाई। बाद में शराब बेच रहे व्यक्ति ने ठेका बंद किया और वहां से चला गया। इस बारे में जब एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में रात को शहरी पुलिस चौकी में शिकायत आई थी और पुलिस कर्मियों को मौके पर भेजा गया था लेकिन ठेका बंद पाया गया। उन्होंने बताया कि यदि कोई वीडियो रिकॉर्ड किया है तो उसकी सत्यता जांचकर उस आधार पर कार्रवाई की जाएगी।