जहां था कूड़े का ढेर अब होगा वहां भगवान का भजन

खबरें अभी तक। एक ओर जहां पूरे भारत में स्वच्छता अभियान ने तूल पकड़ रखा है तो वही इसकी जमीनी हकीकत उत्तम नगर के संजय इन्कलेव चौक पर पड़े ये कूड़े के ढ़ेर बयान करते है. पिछले 6 महीने से इस इलाके में कूड़े का ढ़ेर जमा है. लोग आते है जाते है लेकिन कूड़े का ढ़ेर जस का तस यहीं पड़ा रहता है. चौक पर पड़े कूड़े के ढ़ेर से स्थानीय लोग बेहद ही परेशान है. लोगों का कहना है कि कूड़े की वजह से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

कूड़े की वजह से बच्चों को खेलने कूदने के लिए बाहर नहीं जाने दिया जाता. इन कूड़ों से घर में इतनी बदबू आती है कि लोगों का जीना दुभर हो रखा है. मोहल्ले के लोगों को डेंगू और वायरल जैसी गंभीर बिमारियों का सामना करना पड़ रहा है. ये परेशानी सिर्फ इस मोहल्ले की नहीं बल्कि कूड़े के ढ़ेर के पास नर्सिंग होम होने के से यहां इलाज कराने आए लोगों को भी झेलना पड़ता है. कुछ महीनों पहले इस चौक पर खाने पीने की कई दुकानें भी लगा करती थी लेकिन इस गंदगी की वजह से उन दुकानों को भी यहां से हटा दिया गया है.

लोगों का कहना है कि इसकी शिकायत कई बार बीजेपी निगम पार्षद आभा चौहान से करने पर उन्होनें जल्द ही कूड़े के निपटारे का आश्वासन दिया लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. पार्षद के झूठे आश्वासन और कूड़े के ढ़ेर से परेशान होकर स्थानीय लोगों ने आपस में चंदा इकट्ठा कर इस कूड़े के निपटारे की व्यवस्था की है. लोगों ने यहां कूड़े का ढ़ेर हटाकर, साफ सफाई कर एक पंडाल लगाया है. कहा जा रहा है कि यह पंडाल अब यहीं रहेगा और यहां अब से कूड़ा नहीं फेंका जाएगा.