गोंडा में चिकित्सा सुविधाएं राम भरोसे, गर्भवती महिलाएं फर्श पर लेटने को मजबूर

ख़बरें अभी तक। यूपी के गोंडा में जहां जिले में चिकित्सा सुविधाएं राम भरोसे चल रही है वहीं एक तरफ देश के प्रधानमंत्री गरीबों को मुफ्त और बेहतर इलाज के लिए लगातार दावे कर रहे हैं और उन्होंने अभी आयुष्मान भारत योजना की शुरुआत भी कर दी है जिसमें गरीब परिवारों या आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों को इस योजना के तहत लाभ मिलेगा लेकिन यूपी के गोंडा में बेड की कमी के चलते प्रसूता व गर्भवती महिलाएं फर्श पर लेटने को मजबूर हैं जहां से बीमारियां दूर करने के लिए डॉक्टर तैनात किए जाते हैं और जहां डॉक्टर समय-समय पर लोगों को जागरूक करते हैं तो वहीं अस्पताल में गंदगी का अंबार लगा है।

आवारा पशु जिला महिला अस्पताल के परिसर में घूमते नजर आते है, वहीं एक तरफ जहां पर गर्भवती महिलाएं फर्श पर लेटी हैं तो दूसरी तरफ आवारा पशु खुलेआम घूम रहे हैं। किसी बड़े हादसे को भी जिला महिला अस्पताल दावत दे रहा है अगर कहीं बेकाबू आवारा पशु दौड़ने लगे तो प्रसूता महिलाएं की जान कौन बचाएगा यह भी बड़ा सवाल है।

वहीं जिला महिला अस्पताल में गर्भवती महिला का इलाज कराने आए परिजन का कहना है कि हम लोग रात में 11:00 बजे ही आए हैं लेकिन यहां पर बेड नहीं है इसलिए हम लोग यहां फर्श पर लेटे हैं। वहीं इस पूरे मामले पर जिले के सीएमओ का कहना है की जिला महिला अस्पताल में बेड कम है और प्रसूता महिलाओं की संख्या ज्यादा है इसलिए ऐसा हो रहा है उनकी सुरक्षा भी करनी है जब बेड नहीं है तो कैसे महिलाओं को भर्ती किया जाएगा। उनकी जान की सुरक्षा करना पहली प्राथमिकता है इसलिए वापस भी किया जा रहा होगा। वहीं गंदगी के मामले पर बोलते हुए कहा कि संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया गया है अगर सफाई नहीं हुई तो उनके विरुद्ध कार्रवाई भी की जाएगी।