कौशल्या डैम से छोड़े गए पानी से बस्ती डूबी

खबरें अभी तक। जीरकपुर शिमला राष्ट्रीय राजमार्ग व कौशल्या नदी के बीच स्थित रामपुर सियूडी लेबर बस्ती में कौशल्या नदी की ओर बने मकान कौशल्या डैम से छोड़े जा रहे पानी के तेज बहाव में बहने शुरू हो गए। देखते ही देखते पूरी कॉलोनी में हड़कंप मच गया गनीमत रही कि किसी तरह का कोई जानी नुक्सान नहीं हुआ ।

लोगों का आरोप है उन्हें बिना बताए पानी छोड़ा गया और उनके घरों के साथ नदी की और पहले डंगे लगे हुए थे, जो  3-4 दिन पहले यहाँ आये डीएलएफ व कुछ अधिकारीयों ने उन डंगों को हटवा दिया। सोमवार रात करीब 9 बजे एक दम से नदी में तेज़ बहाव के साथ पानी आया जिसके चलते एक एक करके करीब 20-25 घर नदी में बह गए । जानकारी मिलने पर स्थानीय पुलिस व अन्य लोग वहां पर लोगों की मदद के लिए पहुंचे और उन्हें वहां से हटाया ।

जानकारी देते हुए पूर्व सरपंच योगेंद्र ठाकुर ने आरोप लगाते हुए बताया कि डैम की तरफ से बिना सुचना दिए पानी छोड़े जाने से रामपुर सेयुडी बस्ती में करीब 20 से 25 मकान बह गये है। बड़ी मुश्किल से लोग अपनी जान बचा पाए है।  यदि जल्दी ही पानी नही रोका गया तो नुक्सान और भी बढ़ सकता है और ना ही उन्हें किसी तरह मदद की जा रही है।