पीएम मोदी का साढ़े 3 साल में छत्तीसगढ़ का छठा दौरा

खबरें अभी तक। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज छत्तीसगढ़ और ओडिशा के दौरे पर हैं. बता दें कि वहां पर पीएम मोदी कई परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. पीएम इन दो प्रदेशों के दौरे के दौरान अनेक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से उनके दौरे की जानकारी दी गई.

पीएमओ की ओर से जारी बयान में बताया गया कि मोदी ओडिशा में तलचर उर्वरक संयंत्र के पुनरुद्धार कार्य के शुरू होने के मौके पर एक पट्टिका का अनावरण करेंगे. ये कोयला गैस से चलने वाला भारत का पहला उर्वरक संयंत्र होगा. खाद बनाने के अलावा ये संयंत्र प्राकृतिक गैस का उत्पादन भी करेगा जो देश की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में योगदान देगा. इसके बाद मोदी एक हवाईअड्डे का उद्घाटन करने झारसुगुड़ा जाएंगे.

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री गर्जनबहल कोयला खदानों और झारसुगुड़ा-बारापली-सरदेगा रेल संपर्क को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. पीएम मोदी दोपहर तीन बजकर 20 मिनट पर छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले पहुंचेंगे जहां वो पारंपरिक हथकरघा एवं कृषि पर एक प्रदर्शनी देखने जाएंगे. पीएम राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं और पेंड्रा-अनूपपुर तीसरी रेल लाइन का शिलान्यास करेंगे.