ताजिया बिजली की तार से टकराया, एक मासूम की मौत

खबरें अभी तक। गोरखपुर मुहर्रम के जुलूस के दौरान जिले भर से किसी बड़ी घटना की खबर नहीं मिली लेकिन एक छोटी सी चूक ने भटहट में माहौल को गर्म कर दिया। यहाँ जुलूस में शामिल एक ताजिया के बिजली के तार से छू जाने से एक बच्चे की मौत हो गई जिसको लेकर मामला बिगड़ गया। इस घटना के बाद कुछ लोगों ने आक्रोश में आकर भटहट पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया।

मौके का फायदा उठाकर कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा पुलिस की एक जीप को फूंकने और चौकी में घुसकर तोड़फोड़ किए जाने की सूचना मिल रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार भीड़ ने कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की है। जिसमें एक दरोगा का सिर फट गया है। चोट लगने वाले भटहट चौकी पर तैनात दरोगा दिलीप कुमार चौधरी, होमगार्ड ओमप्रकाश सिंह के सिर में चोट आई है।

इस सम्बन्ध में एसएसपी शलभ माथुर ने बताया की 4 बजे के आस पास थाना गुलहरिया के भटहट चौकी के पास एक ताज़िये में करंट लग जाने से एक व्यक्ति झुलस गया जिसके कारण वहां जो लोग थे वो लोग आक्रोशित हो गए, आक्रोशित होने के बाद पथराव किया। वहीं जानकारी प्राप्त हो रही है की चौकी के अंदर भी आग लगाईं गई.

जिसके अंदर दो पुलिस कर्मी घायल हुए है जिनका इलाज चल रहा है और स्थिति सामान्य है। जो ताहाजिया है उसे उठाकर अपने गंतव्य स्थान पर ले के गए. उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए है और स्थिति पूरी तरह सामान्य है जो भी लोग दोषी होंगे उन्हें चिन्हित कर कार्यवाही की जाएगी|