मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने पांच नई उड़ानों का किया शुभारंभ

ख़बरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने राजधानी लखनऊ स्तिथ अपने आवास में कालिदास पर स्पाइस जेट की पांच नई उड़ानों का शुभारंभ किया। ये उड़ाने कानपुर, वाराणसी और गोरखपुर से शुरू होगी। इस मौके पर उनके साथ नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल “नंदी” व स्पाइस जेट एयरवेज के अफसर मौजूद रहे।

स्पाइस जेट अब उत्तर प्रदेश के तीन बड़े शहरो से कानपुर, वाराणसी व् गोरखपुर से पांच नई फ्लाट्स की शुरुआत कर रहा है. जिसका शुभारम्भ आज उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया. इस पर सीएम योगी ने कहा कि गोरखपुर, कानपुर और वाराणसी आना-जाना अब और भी सुगम हो गया है। कम समय में लोग अपने गंतव्य तक पहुंच सकेंगे। इससे पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

बता दें कि स्पाइस जेट के अधिकारियों व् नागरिक उड्डयन मंत्री नंदगोपाल नंदी ने नई उड़ानों का कार्यक्रम सीएम योगी के आवास पर तय किया था। मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित कार्यक्रम में उड्डयन मंत्री नंदगोपाल के आवाला स्पाइस जेट हवाई सेवा के अफसर भी मौजूद रहे। इस मौके पर उन्होंने सीएम योगी को हवाई जहाज का प्रारूप भी भेंट किया। बताया जा रहा है कि अभी 13 उड़ानें और प्रस्तावित हैं जिनकी शुरुआत भी जल्द हो सकती है। इस बारे में उड्डयन मंत्री गोपाल नंदी ने कहा कि हवाई कनेक्टिविटी में उत्तर प्रदेश सबसे आगे है। कानपुर-मुम्बई, वाराणसी-कोलकाता, गोरखपुर-बंगलोर,वाराणसी-बंगलोर और कानपुर-कोलकाता के लिए सीधी उड़ान उपलब्ध होगी।

वहीं इस मौके पर स्पाइस जेट के अधिकारी ने बताया की माननीय सीएम योगी जी ने बताया की वो जल्द यूपी में 5 से 6 नए एयरपोर्ट शुरू करने वाले है जिसके लिए उन्होंने हमे पहले से अवगत कराया है। हम जल्द से जल्द उन एयरपोर्ट का एनलाइसिस करके कैसे उन एयरपोर्ट से फ्लाइट की शुरुआत हो इस पर काम करेंगे। साथ ही किराए को लेकर उन्होंने बताया की मुख्यमंत्री जी ने उन्हें एयर टिकट में वैट व् टैक्स में छूट का भरोसा दिया है जिसका सीधा लाभ जनता को मिलेगा।