शिमला: IGMC में डॉक्टर की लापरवाही से युवक की मौत

ख़बरें अभी तक। शिमला के आइजीएमसी में डॉक्टर की लापरवाही से युवक की मौत का मामला सामने आया है। बिलासपुर के जुखाला से 26 साल का वरुण शिमला के आइजीएमसी में पथरी की शिकायत के चलते 8 सितंबर को अस्पताल पहुंचा था। जंहा पर डॉक्टरों ने टेस्ट लेने के बाद युवक को पहले हड्डी में परेशानी और उसके बाद किडनी में पथरी की शिकायत बताई और ऑपरेशन की सलाह दी। लेकिन 10 सितंबर को युवक की किडनी में ज्यादा दर्द हुई जिसके बाद डॉक्टरों ने पेन किलर का इंजेक्शन दिया। इंजेक्शन लगाने के कुछ देर बाद ही युवक की मौत हो गई।

युवक के परिजनों का आरोप है कि युवक को 10 सितंबर को ज्यादा दर्द हुई जिस पर डॉक्टरों ने पेन कीलर का इंजेक्शन लगाया। इंजेक्शन लगाने के पांच मिनट के बाद ही युवक की मौत हो गयी। परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर की लापरवाही के चलते युवक की मौत हुई है परिजनों के बार बार आग्रह के बावजूद डॉक्टरों ने मरीज की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया और जब युवक की स्थिति बहुत नाजुक हुई उसके बाद पेन किलर इंजेक्शन देने से युवक की शरीर का रंग काला पड़ गया और देखते-देखते युवक की मौत हो गई।

परिजनों ने युवक की मौत कारण के बारे में पूछा तो डॉक्टरों ने युवक को हार्ट अटैक से मौत होने की बात बताई। परिजनों ने मामले को लेकर जांच की मांग की है. फिलहाल परिजनों की शिकायत पर लक्कड़ बाज़ार पुलिस चौकी ने मामला दर्ज कर लिया है और शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही पुलिस आगामी कार्रवाई अमल में लाएगी।