कल विधानसभा में जो हुआ उसके लिए कांग्रेस जिम्मेदार: अभय चौटाला

ख़बरें अभी तक। इनेलो नेता अभय चौटाला का बयान, कांग्रेस को पता था कि मैं रॉबर्ट वाड्रा और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर का मुद्दा उठाऊंगा, आज रॉबर्ट वाड्रा और हुड्डा के खिलाफ जिस शिकायत पर एफआईआर दर्ज हुई हूबहू वही एफआईआर हमने चार साल पहले दी थी लेकिन भाजपा ने उस शिकायत को चार साल तक दबा कर रखा लेकिन ये मुकदमा तो 4 साल पहले दर्ज हो जाना चाहिए था. मैंने इसी मुद्दे पर विधानसभा मे मुख्यमंत्री से जवाब मांगना था.

अभय चौटाला ने कहा कि वैसे भी अगर प्रदेश को कोई गाली दे तो सदन के अंदर सरकार के साथ-साथ हमारी भी जिम्मेदारी बनती है की उसे इसकी सजा मिले, सदन में जब मैं बोल रहा था तो मुझे कांग्रेसी धड़े की तरफ से अपशब्द बोले जा रहे थे. स्पीकर ने मुझे प्रोटेक्ट नहीं किया अगर कोई मेरे पर कटाक्ष करे मैं सहन कर सकता था लेकिन उन्होंने ओम प्रकाश चौटाला और ताऊ देवी लाल पर कटाक्ष किया. इस षड्यंत्र में सारा हाथ भूपेंद्र सिंह हुड्डा का है और उन्होंने जिम्मेदारी करण दलाल को दी.

करण दलाल ने जो शिकायत मेरे खिलाफ आज दी है ऐसी शिकायत इसने 2000 में भी दी थी क्योंकि उस समय भी इसने सदन में ओछी बाते की थी और उसे मार्शल उठा कर ले जा रहे थे तब भी इसने पुलिस स्टेशन और राज्यपाल को शिकायत दी थी. हमारे खिलाफ चल रहे मामले में भी जब ये गवाही देने गया तो गवाही देने की बजाये इसने पुलिस प्रोटेक्टशन की मांग की थी जिस पर माननीय न्यायाधीश ने इसे लताड़ लगाई थी. मैं विधान सभा की बात विधानसभा मे ही छोड़ कर आ जाता हूं.

सदन में जब मैं उनके कहने पर प्रोक नहीं हुआ तब उन्होंने मुझ पर अटैक करना चाहा और मैं सेल्फ डिफेंस में कुछ तो करता. भाजपा इनको बचाने की कवायत में जुटी है. कोर्ट में मेरे जमानत को लेकर पहले भी कई बार बेनामी चिठियां दी जा चुकी है लेकिन मैं कभी भी कोर्ट की अवमानना नहीं करता कोर्ट में जब तारीख होती है तो मैं समय पर पहुचता हूं और अगजमशेन लेना होता है तो कोर्ट से परमिशन लेता हूं. स्पीकर अगर अपनी भूमिका सही निभाते तो यह सब होता ही नहीं.