प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आशा वर्करों से की पोषाहार पर चर्चा

ख़बरें अभी तक। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कुल्लू में पोषाहार को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और आशा वर्करों से चर्चा की। इस दौरान पीएम ने कई योजनाओं और उनको लागू करने में उनके सहयोग को सराहा। अपने सम्बोधन में प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 के बाद से हमने एक नई रणनीति के तहत आगे बढ़ने का ठाना। इसके बाद हमें सफलता मिली और आज आशा वर्करों की वजह से मिशन इंद्रधनुष ज़मीन तक पहुंच रहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य का सीधा संबंध पोषण से है, आज आशा वर्करों के कारण ही हम इस मिशन में आगे बढ़ रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज मेरे हज़ारों नहीं लाखों हाथ हैं। वो हाथ आप लोग हैं। उन्होंने कहा कि देश में टीकाकरण अभियान को पिछड़े इलाकों में नन्हे बच्चों तक पहुंचने का लक्ष्य तय किया है. आप सभी ने इस मिशन को तेज़ गति से आगे बढ़ाया और देश में 3 करोड़ बच्चों और 85 लाख गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण करवाया है. उन्होंने कहा कि टीकाकरण और पोषण स्वास्थ्य के लिए काफी अहम है.

प्रधानमंत्री ने कहा है कि मुझे ख़ुशी है आप सभी देश के भविष्य को मज़बूत करने में बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं, देश की हर माता हर शिशु के सुरक्षा घेरे को मज़बूत करने का ज़िम्मा आपने अपने कंधों पर उठाया है. प्रधानमंत्री ने इस दौरान कई लाभार्थियों से बात भी की. उन्होंने कहा कि विचार बदलना सबसे कठिन काम है, एसी के कमरों में बैठ कर समाधान नहीं निकलता है.