पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर राहुल ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

खबरें अभी तक। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के सोमवार को हुए भारत बंद का मिला-जुला असर रहा। 21 विपक्षी पार्टियों के समर्थन से आयोजित इस बंद के दौरान हुए भारी विरोध प्रदर्शन के कारण कई राज्यों में जनजीवन अत्यधिक प्रभावित हुआ तो राजधानी दिल्ली और उत्तरप्रदेश में इसका असर रहा। आपको बता दें कि विपक्षी दलों के बंद में शामिल होने से उत्साहित कांग्रेस ने अपने भारत बंद को असरदार करार दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कैलास मानसरोवर यात्रा से लौटने के बाद बंद के विरोध मार्च की अगुआई कर मोदी सरकार पर सीधा निशाना साधा. उन्होनें पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही भारी वृद्धि के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जिम्मेदार ठहराया और पीएम की चुप्पी पर गंभीर सवाल उठाए।

Image result for पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों

वहीं दूसरी ओर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह समेत तमाम विपक्षी दलों के नेताओं ने कहा कि अच्छे दिनों का वादा करने वाली सरकार जनता पर महंगाई का कहर बरपा रही है। पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में इजाफे के खिलाफ भारत बंद के जरिये कांग्रेस ने विपक्षी पार्टियों को साथ लेकर भाजपा सरकार से सियासी मैदान में सीधे दो-दो हाथ करने का संदेश दिया। कांग्रेस का यह भारत बंद इस लिहाज से सियासी रुप से अहम रहा कि पहली बार पार्टी ने जनहित के मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ भारत बंद के हथियार का इस्तेमाल किया।

Image result for भारत बंद में एकजुट हुआ विपक्ष, पेट्रोल-डीजल के दाम बेतहाशा बढ़ने के खिलाफ का असर मिला-जुला

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि पर कैलास मानसरोवर से लाये गए पवित्र जल को चढ़ाने के बाद पेट्रोल-डीजल की महंगाई के खिलाफ मार्च निकाला। राजघाट से राहुल की अगुआई में विपक्षी नेताओं का विरोध मार्च रामलीला मैदान के निकट एक पेट्रोल पंप के सामने पहुंचा। बताया जा रहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह व संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा 16 विपक्षी दलों के नेता यहां बने मंच पर इकठ्ठे हुए।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि तेल की कीमतों को रोकने में सरकार फेल हो गई है। परेशान जनता को राहत दिलाना तो दूर पीएम मोदी इस पर मुंह नहीं खोल रहे। विपक्षी पार्टियों की मौजूदगी से गदगद राहुल ने कहा कि अब एकजुट विपक्ष इस जनविरोधी सरकार को सत्ता से बाहर करेगा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जनता से महंगाई कम करने, युवाओं को रोजगार देने, किसानों की लाभकारी मूल्य देने, महिलाओं को सुरक्षा मुहैया कराने समेत तमाम वादे कर पीएम मोदी सत्ता में आये थे और जनता ने उन पर विश्वास भी किया था। मगर आज हालत यह है कि पीएम को जनता के दुख-दर्द का अहसास ही नहीं हो रहा। राहुल ने नोटबंदी की नाकामी से लेकर राफेल सौदे के कथित भ्रष्टाचार का मुद्दा भी उठाया तो मोदी सरकार पर देश में हर जगह लोगों को आपस में लड़ाने का आरोप लगाया।