अधिक मात्रा में नशे का सेवन करने के चलते एमडीयू के लॉ विभाग के छात्र की मौत

खबरें अभी तक। सरकार भले नशे को रोकने के बड़े बड़े दावे कर रही है। मगर नशे के कारण युवाओं की मौत का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।  रोहतक की महृषि दयानंद विश्व विद्यालय में सोमवार को लॉ विभाग के फाइनल ईयर के छात्र की अधिक मात्रा में नशा करने की वजह से मौत हो गई। करीब चार माह पहले ही छात्र ने प्रेम विवाह किया था और इसी के चलते वह तनाव में था। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए पीजीआई भेज दिया।

जिला रोहतक के गांव खरखंडा के रहने वाले जो हाल में गुरूग्राम निवासी दक्षवीर एमडीयू के लॉ विभाग का फाइनल ईयर का छात्र है, वह रोजाना ग्रुरूग्राम से रोहतक पढ़ने के लिए आता था। सोमवार सुबह वह क्लॉस अटैड करने के बाद एमडीयू स्थित विन्ध्या होस्टल में अपने दोस्त विकास हुड्डा के रूम पर गया और किसी नशीले पदार्थ का सेवन किया। इसके बाद दक्षवीर वहीं रूम में बेहोश होकर गिर गया, जिसे तुंरत पीजीआई उपचार के लिए ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सूचना मिलने पर पुलिस पीजीआई पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने दक्षवीर के परिजनों को भी घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही परिजन भी पीजीआई पहुंच गए। परिजनों ने पुलिस को बताया कि दक्षबीर रोजना गुरूग्राम से रोहतक कॉलेज में पढ़ने के लिए आता था और करीब चार माह पहले ही दक्षवीर ने प्रेम विवाह किया था। पुलिस ने परिजनों के बयान दर्ज कर घटना स्थल का भी मुआवना किया। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच पड़ताल कर रही है।

मृतक के मामा ने बताया कि उन्हें उसकी मौत की खबर मिली। जोकि होस्टल के रूम में बेहोश हालात में था। यह लॉ का फाईनल ईयर का छात्र था। कारण का पता नहीं हां नशा करता था।