स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने 89 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाली पेयजल योजना का किया शिलान्यास

खबरें अभी तक।  स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, श्री विपिन सिंह परमार ने कहा प्रदेश के सभी घरों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने के लिए सरकार कृतसंकल्प है और चालू वित्त वर्ष में पेयजल एवं सिंचाई सुधार के लिए 2572 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्री सोमवार को सुलह विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत मैंझा में 89 लाख रुपए की लागत से निर्मित होने वाली पेयजल योजना का शिलान्यास करने उपरांत जनसभा को संबोधित करते हुए बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला कांगड़ा में पेयजल और सिंचाई सुविधा के लिए लगभग 160 करोड़ रुपये व्यय किये जा रहे हैं। श्री परमार ने कहा कि मैंझा पेयजल योजना के निर्माण से अप्पर और लोअर मैंझा गांवों की लगभग 2600 से अधिक जनसंख्या लाभान्वित होगी और आने वाले समय में दोनों गावों की पेयजल की समस्या को जड़ से खत्म हो जायेगी। उन्होंने कहा इसके अलावा यहां 3 विद्यतिकृत हैंडपंप भी स्थापित किये जायेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सुलह हलके की समस्याओं को हल करना करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता है। लोगों को सड़क, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और शिक्षा इत्यादि मूलभूत  सुविधाएं अधिक बेहतर तरीके से उपलब्ध करवाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इलाके की समस्याओं को हल कर लोगों को जरूरतों को पूरा करने के लिए वे हमेशा तैयार रहते हैं। उन्होंने कहा कि जनहित के कार्यों को प्राथमिकता और समयबद्ध पूरा करने के लिए सरकार ने सभी विभागों को आदेश दिये हैं, ताकि लोगों को किसी प्रकार कि असुविधा का सामना ना करना पड़े।

उन्होंने कहा कि मैंझा मुख्य सड़क मार्ग के सुधार और विस्तार कार्य पर लगभग 2 करोड रुपए व्यय किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अप्पर मैंझा न्यूगल पुल से थला वया फला सड़क के निर्माण कार्य के लिए भी एक करोड़ 93 लाख रुपये स्वीकृत किये गये हैं। उन्होंने कहा कि लोअर मैंझा संपर्क सड़क मार्ग के शेष कार्य को पूर्ण करने के आदेश विभाग को दे दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि भूजल गांव को बढ़िया सड़क सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए लोक निर्माण विभाग ने टेंडर इत्यादि की प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया गया है।