बीएसए ऑफिस में सैकड़ों शिक्षकों का धरना प्रदर्शन, ज्वाइनिंग लेटर से विद्यालय का नाम गायब

खबरें अभी तक। यूपी की अति पिछड़े 8 जिलों में चयनित सिद्धार्थनगर जनपद के बीएसए ऑफिस में सैकड़ों शिक्षक धरना प्रदर्शन करने को मजबूर हैं। वही दूर दूर से आयी महिला शिक्षकों ने खबरें अभी तक की टीम से कहा की न तो रहने की व्यास्था है न खाने की रात में हम सब को डर लगा रहता है की कहीं कुछ अनहोनी न हो जाये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षक दिवस के अवसर पर नए चयनित उम्मीदवारों को परिषदीय स्कूलों में जोइनिंग को लेकर सभी जिलों के बीएसए को निर्देश जारी कर रखे थे। लेकिन सिद्धार्थनगर में यह काम आधा अधूरा ही पूरा हो सका। विभाग ने 5 सितंबर को नियुक्ति पत्र तो जारी किया। लेकिन उस नियुक्ति पत्र में कहीं भी उस विद्यालय का नाम नहीं दर्शाया जहां उन्हें सेवा देनी है। इससे नाराज शिक्षकों ने धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

इनकी मांग है कि जब तक हमें विद्यालय आबंटित नहीं होगा तब तक वह यहीं धरने पर बैठे रहेंगे। और कार्यालय में कर्मचारियों के अतिरिक्त किसी को प्रवेश नहीं करने देंगे। हम कोई सरकारी काम मे बांधा नहीं पहुचायेंगे। लेकिन किसी कीमत पर यहां से नहीं हटेंगे। इस दौरान पुरुषों के साथ ही सैकड़ो महिलाएं भी धरने में बैठी हुई है। हम आपको बता दे कि तीन दिनों तक चली काउंसिलिंग एक हजार से अधिक चयनित शिक्षकों ने भाग लिया है। जो दूर दूर के जनपदों के निवासी है ।

वहीं विद्यालय आबंटन के मामले को लेकर जब हमने जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी से बात की तो उन्होंने जल्द ही इस समस्या के निदान का आश्वासन दिया।