हैफेड से मिलीभगत कर आंगनबाड़ी केंद्रों पर लाखों की हेराफेरी

खबरें अभी तक।  हैफेड विभाग से मिलीभगत कर आंगनबाड़ी केंद्रों पर भेजी जा रही खाद्य सामग्री में बड़ा गोलमोल का खुलासा हुआ है। सीएम फ्लाइंग की टीम ने गांव सांकरोड व फौगाट में छापेमारी कर पूरे मामले का पटाक्षेप किया। इस दौरान टीम ने आंगनबाड़ी केंद्रों पर उतारी जा रही गेहूं व चावल के बैगों की जांच की तो प्रत्येक बैग में 8 से 10 किलोग्राम वजन कम पाया वहीं तीन बैग गायब भी मिले। टीम की शिकायत के आधार पर बौंद कलां पुलिस ने कैंटर गाड़ी को कब्जे में लेकर चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि आरोपी ठेकेदार फरार हो गया।

गुप्त सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग रोहतक के उपनिरीक्षक कर्मवीर सिंह ने नायब तहसीलदार मुकेश कुमार व बौंद कलां पुलिस के साथ संयुक्त रूप से टीम ने गांव सांकरोड व फौगाट के आंगनबाड़ी केंद्रों पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एक कैंटर में भरे गेहूं व चावल के बैगों को उतारा जा रहा था। इसी दौरान टीम ने यहां पर उतारे गए दो क्विंटल चावल में 28 किलो तथा सात क्विंटल गेंहू में से 56 किलो गेंहू कम मिला। जिस पर चालक द्वारा विभाग से भेजी गई सामान की लिस्ट व वजन की भी जांच की गई।

जांच में गड़बड़ी सामने आने पर चालक को हिरासत में ले लिया गया। आंगनबाड़ी वर्कर कमलेश ने बताया कि उनके केंद्र पर चावल व बैगों को उतारा जा रहा था तो उन्हें शक हुआ कि वजन कम है। जब गाड़ी चालक व लेबर से वजन चैक करवाने की बात की तो उन्होंने आनाकानी की। इसी दौरान टीम ने छोपमारी कर दी। वहीं सरपंच जयपाल सिंह ने बताया कि आंगनबाड़ी केंद्र पर कम वजन डालकर ठेकेदार लाखों की हेराफेरी कर रहा था। सीएम फ्लाइंग टीम ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की है।

उधर सीएम फ्लाइंग के सदस्य रामनिवास यादव ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी। जिसके आधार पर नायब तहसीलदार व स्थानीय पुलिस को साथ लेकर छापेमार कार्रवाई की गई। इस दौरान एक कैंटर गाड़ी व चालक सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। जांच के दौरान चावल व गेहूं के बैगों में वजन कम मिला है। वहीं तीन बैग भी गायब मिले। ये हैफेड विभाग के अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर लाखों रुपए की हेराफेरी की जा रही थी। फिलहाल बौंद कलां पुलिस ने ठेकेदार सहित पांच के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।