फरीदाबाद क्राइम सिटी बनने की दौड़ में सबसे आगे, बदमाश ने नकली पुलिसवाला बनकर बिजनेस मैन से की लूट

खबरें अभी तक। फरीदाबाद स्मार्ट सिटी की दौड़ में भले ही पिछड़ रहा हो लेकिन फरीदाबाद क्राइम सिटी बनने की दौड़ में सबसे आगे निकलने की कोशिश में है। जी हां ये हम नहीं कह रहे बल्कि फरीदाबाद में दिन प्रतिदिन बढ़ते अपराध कह रहे हैं। यहां आये दिन हत्या, लूट, चोरी, स्नेचिंग, किडनैपिंग और ठगी की घटनाएं बढ़ती ही जा रही है। अब लूट का एक और ताजा मामला सामने आया है। जिसमें एक बदमाश ने पुलिस वाला बता कर एक बिजनेस मैन से हथियार के बल पर उसके पर्स से और उसके एटीएम से 22,000 रूपये निकलवा लिए और फरार हो गया।

बता दें की यह घटना फरीदाबाद के राष्ट्रिय राजमार्ग नंबर दो पर हुई। जिससे साफ़ अंदाजा लगाया जा सकता है कि फरीदाबाद में अपराधियों के हौंसले कितने बुलंद है। फरीदाबाद में दिन प्रतिदिन बढ़ता अपराध का ग्राफ पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगा रहा है। वहीं पीड़ित के मुताबिक उसने घटना के बाद 100 नंबर कई बार डायल किये। लेकिन उसका कोई रिस्पॉन्स नहीं मिला।

फरीदाबाद के राष्ट्रिय राजमार्ग नंबर दो का इसे मथुरा रोड भी कहा जाता है। जिस पर एक बिजनेस मैन से दिनदहाड़े पुलिसकर्मी बन एक बदमाश ने लूट की घटना को अंजाम दिया। बिजनेस मैन के मुताबिक वह अपने ऑफिस से घर के लिए लौट रहे थे। जैसे ही वह मेवला महाराजपुर के मैट्रो स्टेशन के पास पहुंचे उनके पीछे से आये एक बुलट सवार युवक ने उन्हें उन्हें रुकने का इशारा किया। उसका इशारा देख उन्होंने सोच की शायद उनकी गाड़ी में कोई दिक्क्त आ गई है। जिसके लिए वह इशारा कर रहा है। जिसके बाद उन्होंने गाड़ी को साइड में लगा दी। जैसे ही गाड़ी साइड में लगाई वो युवक बाइक से उतर कर उनकी गाड़ी में साइड वाली सीट पर बैठ गया और अपने आपको पुलिसकर्मी बताते हुए गाड़ी के कागज मांगने लगा और उन्हें झूठे केस में फसाने की धमकी देते हुए डराने और धमकाने लगा। उसके हांथ में हथियार था। जो उसने उनकी कमर पर लगा दिया था। फिर उनसे रुपयों की डिमांड की। जिसके बाद उसने उनका पर्स छीन लिया और उसमें रखे लगभग 2200 रूपये निकल लिए इसके बाद भी उसने उसे किसी गलत केस फ़साने की धमकी देते हुए उनके एटीएम से 20,000 रूपये निकलवा लिए और फिर मौके से फरार हो गया।

वहीं पीड़ित बिजनेसमैन अमित पांडे के मुताबिक वह ऑफिस से आ रहे थे और अचानक से सब कुछ हो गया। उन्हें इसका कुछ अंदाजा ही नहीं लगा। घटना के बाद वह समझ गए कि उनके साथ लूट हुई है। जिसके बाद उन्होंने कई बार 100 नंबर डायल किया। लेकिन 100 नंबर का कोई भी रिस्पॉन्स नहीं मिला। जिसके बाद उन्होंने अपने दोस्त को फोन कर इसकी जानकरी दी। जानकारी मिलने के बाद उनका दोस्त उनके पास पहुंचा और उसने भी कई बार 100 नंबर दयाल किया। तब जा कर उन्हें रिस्पॉन्स मिला और इसकी जानकारी पुलिस को दी।

वहीं घटना की सुचना पा कर मौके पर पहुंचे police अधिकारी के मुताबिक उन्हें सुचना मिली थी कि एक कार चालक से लूट हुई है। जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे हैं। जिसके बाद वह मौके पर पहुंचे और पीड़ित से बात की तो उसने बताया की एक बदमाश ने पुलिसकर्मी बन कर दबाव बनाया और उनसे 22000 हजार रूपये लूट लिए जिसकी जांच की जा रही है। इसमें FIR दर्ज कर तफ्तीश की जायेगी।