मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी का बयान, सीएम ने सूचना विभाग को मजबूत करने के दिए निर्देश

खबरें अभी तक। मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी का बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी और सूचना विभाग को हर ज़िलों में हुए कार्यो के प्रचार प्रसार पर ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। ज़िलों पर सूचना विभाग को मजबूत करने का निर्देश दिया गया है। सचिव ने बताया मंडल मुख्यालय के लिये 3 करोड़ रूपये और ज़िला मुख्यालय के लिए 2 करोड़ रुपये की राशि जारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि, सूचना अधिकारी अब UPPCS से सिलेक्ट  होंगे। अपने बयान में उन्होंने कहा कि कुंभ मेले के प्रचार के लिए और अच्छी फिल्में बनाई जाएं।

लाभार्थियों के भी इंटरव्यू लिए जाए। जिससे सकारात्मक प्रतिष्परधा तेज़ हो। कानून विभाग को प्लास्टिक बैन पर भी सूचना विभाग द्वारा प्रचार प्रसार का काम करने के आदेश दिए। ODF और आयुष्मान भारत के प्रचार पर भी सूचना विभाग काम करने को कहा।

सोशल मीडिया में भी अच्छे काम किया जाए, साथ ही लोगों को उसमें अधिक से अधिक जोड़ा जाए। ज़िले स्तर पर सूचना अधिकारी के कार्यालय मजबूत हो। मुख्यमंत्री ने सूचना विभाग के फोटो और वीडियो की अच्छी लाईबरेरी बनाई जाएं। टेक्नोलॉजी का यूज़ कर के काम में और तेज़ी लाने ने दिए निर्देश मुखयमंत्री की तरफ से दिए गए।