अनिल विज ने 23 लाख की लागत से बनने वाले ट्यूबवेल का किया शिलान्यास

खबरें अभी तक। अंबाला कैंटोनमेंट बोर्ड एरिया में पढ़ने वाले हिम्मतपुरा, गुलाबमंदि व् दुधला मंडी इलाके के लोग पिछले सौ वर्षों से हेडपंप का पानी पीने पर मजबूर थे और कई बार उन्होंने पूर्व सरकार व उनके नुमाइंदों से स्वच्छ पेयजल की मांग की थी लेकिन किसी ने भी उनकी इस मांग की ओर ध्यान नहीं दिया था। लिहाजा इन लोगों की मांग तो बहुत समय पहले ही पूरी हो सकती थी लेकिन यह इलाका डिफेंस मिनिस्ट्री के मातहत आने वाले कैंटोनमेंट बोर्ड के अंदर आता था और इस इलाके में जमीन देना कैंटोमेंट बोर्ड के बस की बात नहीं थी।

मौजूदा कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने ट्यूबवेल के लिए जमीन मुहैया करवाने के लिए डिफेंस मिनिस्ट्री से इजाजत लेकर कैंटोमेंट बोर्ड द्वारा उपलब्ध कराई गई इस जमीन पर आज 23 लाख की लागत से बनने वाले ट्यूबवेल का शिलान्यास किया। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री ने बताया की पुरानी सरकारें और उसके नुमाइंदे इन लोगों से केवल झूठे वादे ही करते रहे लेकिन मौजूदा सरकार ने इन लोगों के लिए स्वच्छ पेयजल देने के लिए इस ट्यूबल का निर्माण शुरू करवा दिया है जो दो-तीन महीनों में बनकर तैयार हो जाएगा और यहां हिम्मतपुरा के घरों में 5000 लोगों को स्वच्छ पेयजल के कनेक्शन दिए जाएंगे।

मौके पर पहुंचे कैंटोनमेंट बोर्ड के सीईओ वरुण कालिया ने बताया कि इन इलाको की पिछले काफी लम्बे समय से स्व्छय पानी की माँग थी पहले यहाँ पर हैंडपंप के जरिये ही पानी पिया जाता था और यही पानी वो इस्तेमाल करते थे इसी को देखते हुए यहाँ पर एक ट्यूबवैल लगाया जा रहा है जिससे यहाँ के लोगो को साफ़ पानी मिल सके ! सीईओ ने बताया कि ये कार्य कैबिनेट मंत्री अनिल विज व् हरियाणा सरकार की मदद से ये ट्यूबवैल लगाया जा रहा है कैंटोनमेंट तो केवल अपनी जगह सरकार को मुहैया करवा रही है।

उन्होंने बताया कि इन इलाको में आजतक यही असमंजस की स्थिति रही क्योंकि रेलवे कहता था कि ये एरिया उनके इलाको में नहीं है कैंटोनमेंट बोर्ड के पास इनका कोई रिकार्ड नहीं है और जब कोई रिकार्ड नहीं है तो बोर्ड इनको कोई भी सुविधा नहीं दे सकता ! उन्होंने कहा कि दो अक्टूबर महात्मा  गांधी जी के जन्म दिवस पर ही सभी को पानी दे दिया जायेगा !