बिजली विभाग की लापरवाही, करंट की चपेट में आने से दादा-पोते की मौत

ख़बरें अभी तक। ऊना के गांव डंगोली में करंट की चपेट में आने से एक ही परिवार के एक बुजुर्ग और युवक की मौत हो गई। प्रथम दृष्टी से यह हादसा बिजली विभाग की लापरवाही से हुआ प्रतीत होता है। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना भेज दिया है। वहीं बिजली विभाग और पुलिस के उच्चाधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण कर शुरू कर दी है।

ऊना जिला मुख्यालय के साथ लगते गांव डंगोली में बिजली विभाग की लापरवाही से एक ही परिवार के दादा-पोते की करंट की चपेट में आने से दर्दनाक मौत हो गई। हुआ यूं कि डंगोली निवासी तारा चन्द शाम को अपने खेतों में घास लेने गया था जब काफी अंधेरा होने के बाद भी तारा चंद घर वापिस नहीं आया तो उसका पोता 22 वर्षीय सुखविंदर अपने दोस्तों के साथ अपने दादा को ढूंढने खेतों की तरफ गया जैसे उसका पांव खेतों में खड़े पानी में पड़ा वो करंट की चपेट में आ गया.

उसके दोस्तों ने तुरंत लकड़ी की मदद से उसे निकाला और अस्पताल पहुंचाया लेकिन चिकित्सकों ने सुखविंदर को मृत घोषित कर दिया इसके बाद जब गांव के अन्य लोग घटनास्थल पर पहुंचे तो उसी क्षेत्र में सुखविंदर के दादा का भी शव बरामद हुआ। स्थानीय लोगों की माने तो घटनास्थल पर 33 केवी की लाइन टूट कर एलटी लाइन से टकराती हुई खेतों में गिरी थी जिस कारण यह हादसा हुआ प्रतीत होता है।