नारायणगढ़ में ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन ने किया प्रदर्शन

खबरें अभी तक। नारायणगढ़ में ऑल हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन व ज्वाईंट एकशन कमेटी के  साथ जुड़े कर्मचारियों ने हरियाणा रोडवेज का चक्का जाम रखा। नारायणगढ़ के बस अडडे की वर्कशाप में कुछ बसें खड़ी मिली और कुछ बसें सडक़ पर चलती दिखी। कर्मचारियों ने बस स्टैंड के परिसर में धरना प्रदर्शन शुरू किया व हरियाणा सरकार व परिवहन मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

कर्मचारियों ने कहा कि सरकार ने उन पर जो एस्मा लगाया है हम उसको विरोध करते हैं और आज हमने हड़ताल करके एस्मा तोड़ दिया है। उनका कहना था कि जो सरकार 720 बसों को ठेके पर लेकर चलाना चाहती है उसे किसी भी सूरत में सडक़ों पर चलना  नहीं दिया जायेगा और उसका पूर्ण तौर पर विरोध किया जायेगा। बस अडडे पर थाना नारायणगढ़ के एसएचओ हरभजन सिंह सहित अन्य पुलिस कर्मी भी पूरी नजर बनाये हुये थे।

यूनियन नेता अजायब सिंह जटवाड़ का कहना था कि जो आज हमारी स्ट्राईक है लेकिन हमारी अस्सी प्रतिशत स्ट्राईक कामयाब है जिसमें से दस बारह जो गाडिय़ां हैं वो निकली हैं और अस्सी परसैंट हमारी गाडिय़ां डिपू के अंदर खड़ी हैं। जो सरकार ने हमारे पर एस्मा लगाया था हमने उसको तोड़ दिया है पहले धरना देकर और अब स्ट्राईक करके तोड़ दिया है। उन्होंने बताया कि आज पूरे हरियाणा में स्ट्राईक है और अम्बाला भी बंद है।

हमारी मांग है कि जो सरकार 720 प्राईवेट परमिट किलोमीटर स्कीम पर देने जा रही है इनको रदद करे और रोडवेज के बेड़े में नई बसें डाले और 13 जून 2017 को सरकार के साथ जो फैंसला हुआ था उसको रदद करे और जो 452 बसें ग्रामीण रूटों पर चलाने के लिये स्टेट बाडी से वायदा किया था उनको ग्रामीण रूटों पर चलायें। उन्होंने आरोप लगाया कि जो किलोमीटर स्कीम पर बसें चला रही है वो मंत्रियों के चहेतों की हैं जिसको किसी भी सूरत में चलने नहीं दिया जायेगा।