रोडवेज यूनियनों द्वारा बसों का चक्का जाम आज रात 12 बजे होगा

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: रोडवेज यूनियनों द्वारा निजी बसों को विभाग में शामिल करने सहित 16 सुत्रीय मांगों को लेकर आज रात 12 बजे से ही बसों का चक्का होगा। इसके लिए रोडवेज की सभी यूनियनों के पदाधिकारियों ने एकजुट होकर मीटिंग की और चक्का जाम को लेकर रणनीति तैयार की। इस दौरान कर्मचारियों ने एकजुट होकर कहा कि उन पर चाहे एस्मा लगाएं या फिर फांसी दें, रोडवेज का पूर्ण रूप से चक्का जाम होगा। वहीं विभाग द्वारा चक्का जाम से निपटने के लिए व्यापक प्रबंध किए हैं। जहां सभी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं वहीं कार्यालयों में कार्यरत चालक और परिचालकों की बसें चलाने के लिए ड्यूटियां लगाकर आदेश जारी किए हैं।

दादरी डिपो परिसर में रोडवेज की सभी यूनियनों के पदधिकारियों की मीटिंग हुई। मीटिंग में 5 सितंबर के रोडवेज बसों का चक्का जाम को लेकर रणनीति तैयार की। यूनियन पदाधिकारियों ने एकजुट होते हुए कहा कि चक्का जाम की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। आज रात 12 बजे से ही बसों का पूर्ण रूप से चक्का जाम रहेगा। अगर उनकी हड़ताल को रोकने के प्रयास किए जाएंगे तो दूसरे विभागों का समर्थन लेकर चक्का जाम को अनिश्चितकालीन कर दिया जाएगा। मीटिंग के बाद रोडवेज इंटक के डिपो प्रधान राजेश रावलधी ने कहा कि कर्मचारियों की 16 सूत्रीय मांगों को लागू करवाने की मांग को लेकर शांतिपूर्ण आंदोलन की चेतावनी दी गई थी। लेकिन कर्मचारियों की एकता से डरकर सरकार ने आजादी के बाद भी अंग्रेजों की तरह काला कानून लगाकर कर्मचारियों को दबाने का प्रयास है। उन्होंने कहा कि रोडवेज के सभी कर्मचारी इस काले कानून की परवाह न करके सरकारी विभागों को बचाने के लिए बलिदान देने से भी पीछे नहीं हटेंगे।

वहीं रोडवेज के चक्का जाम को लेकर रोडवेज प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। विभाग के सभी कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द करते हुए कार्यालय में कार्यरत सभी चालक व परिचालकों की बसों पर ड्यूटियां लगा दी गई हैं। डिपो महाप्रबंधक धनराज कुंडू ने बताया कि बसों को मार्ग पर चलाने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। कोर्ट द्वारा आदेश जारी किए हैं कि बस स्टैंड के 500 मीटर के अंदर धरना-प्रदर्शन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। इसके अलावा कार्यालयों में कार्यरत चालक, परिचालक व कच्चे कर्मचारियों की बसें चलाने के आदेश जारी किए हैं।