BJP के खिलाफ नारेबाजी में महिला की गिरफ्तारी, डीएमके प्रमुख स्टालिन ने कहा, बोलने की आजादी पर हमला

खबरें अभी तक। बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी के आरोप में मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। तमिलनाडु के तूतीकोरिन एयरपोर्ट पर एक महिला को बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी करने के आरोपों में गिरफ्तार किया गया था। डीएमके प्रमुख एम के स्टालिन ने गिरफ्तारी की निंदा करते हुए इसे बोलने की आजादी पर हमला करार दिया है।

Image result for BJP के खिलाफ नारेबाजी में महिला की गिरफ्तारी, डीएमके प्रमुख स्टालिन ने कहा, बोलने की आजादी पर हमला

 

दरअसल लुई सोफिया नाम की यह महिला विमान में तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष तमिलसाई सुंदरराजन के साथ ही सफर कर तूतीकोरिन पहुंची थी। सुंदरराजन जैसे ही अपना सामान लेने लगेज बॉक्स के पास पहुंचीं, महिला ने ‘फासीवादी बीजेपी सरकार हाय-हाय’ के नारे लगाने शुरू कर दिए। नारेबाजी से परेशान सुंदरराजन और सोफिया के बीच हल्की बहस भी हुई। जिसके बाद सुंदरराजन की शिकायत पर पुलिस ने सोफिया को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद महिला को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में कोकिराकुलम जेल भेज दिया गाया।

वहीं इस मामले पर डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने गिरफ्तारी के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए ट्वीट में लिखा कि यह मामला लोकतंत्र और बोलने की आजादी के खिलाफ है। उन्होंने सोफिया को तुरंत रिहा करने की मांग करते हुए कहा कि तमिलनाडु सरकार उन लाखों लोगों को गिरफ्तार करना होगा जो इस तरह के नारे लगाते हैं। मैं भी इस तरह के नारे लगाउंगा. ‘फासीवादी बीजेपी सरकार हाय-हाय’

वहीं इस मामले को लेकर सोफिया के पिता ने बीजेपी नेता तमिलसाई सुंदरराजन और बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ उनकी बेटी को धमकाने और गाली देने के आरोप में मामला दर्ज कराया है।

इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए सुंदरराजन ने कहा, एक अधेड़ उम्र की महिला मुझे देखते ही नारेबाजी करने लगी और अराइवल गेट तक मेरा पीछा करते हुए आ गई। उसके हाव-भाव डराने वाले थे। मुझे लगता है उसके पीछे कुछ संगठन काम कर रहे हैं।

बीजेपी प्रवक्ता नारायणन तिरुपति ने एयरपोर्ट पर हुई इस घटना पर कहा कि सोफिया ने फ्लाइट में भी बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी की। सुंदरराजन ने फ्लाइट में इसपर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और शांत रहीं। तूतीकोरिन एयरपोर्ट पर विमान के उतरते ही उन्होंने पुलिस में शिकायत की। इसके बावजूद सोफिया नारेबाजी करती रही जिसके चलते दोनों में बहस हो गई। सोफिया लेखिका हैं और उन्होंने स्टरलाइट और चेन्नई-सलेम हाइवे प्रोजेक्ट का भी विरोध किया है।