विदेश भेजने के नाम पर ठगे 7.60 लाख रूपये, ऑस्ट्रिया की जगह सर्बिया भेजा

ख़बरें अभी तक। कबूतरबाजों का जाल लगातार प्रदेश में फैल रहा है. आए दिन कोई न कोई इसका शिकार होता रहता है. ताजा मामला कैथल का है जहां एक युवक को आस्ट्रिया भेजने के नाम पर 7 लाख से ज्यादा रूपये ठग लिए. रामनगर भूना के रहने वाले हरदीप सिंह पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि वह अपनी मौसी के लड़के के के जरिए करनाल के गांव बीड बढ़ालवा निवासी शिव कुमार उर्फ सोनू से मिला. जो कुरूक्षेत्र में रहकर युवकों को विदेश भेजने के लिए एजेंटी का काम करता है.

हरदीप पुलिस शिकायत में बताया कि शिव कुमार ने उसे ऑस्ट्रिया भेजने के लिए सात लाख 60 हजार रुपए मांगे और एक अक्टूबर 2017 को घर आकर 50 हजार रुपए व पासपोर्ट ले गया. एजेंट ने उसकी 09 अक्टूबर 2017 को उसकी सर्बिया की फ्लाइट बुक भी करवा दी. 10 अक्टूबर को हरदीप सर्बिया पहुंचा तो उसके पास 4500 यूरो थे। सर्बिया पहुंचने पर शिवकुमार का फोन आया कि वहां उसके जानकार मिलेंगे जिन्हें 4500 यूरो देने हैं।

जिसके बाद कुछ लोगों ने उससे पैसे ले लिए औऱ कमरे में बंद कर दिया. जहां वो करीब 45 दिन रहा. हरदीप ने बताया कि वो वहां से जैसे निकला और भारत आ गया. वहीं परिवार ने बताया कि जब वह सर्बिया में था तो एजेंट उनके घर आया और बकाया साढ़े तीन लाख रुपए ले गया। एजेंट ने परिवार से कहा था कि वह हरदीप को जल्द ही सर्बिया से आस्ट्रिया भेज देगा.

युवक ने एजेंट से पैसे मांगे तो वह मना कर गया जिसके बाद युवक ने पुलिस में शिकायत दर्ज करना दी. वहीं सीवन थाना से एएसआई रमेश कुमार ने बताया कि आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।