अपनी सोच एवं प्रतिभा के दम पर हरदोई के एक छात्र ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, 4187 फिट लंबे रिबन पर लिखी भगवत गीता

खबरें अभी तक। अपनी सोच एवं प्रतिभा के दम पर व्यक्ति बड़ी से बड़ी ऊंचाइयों को पार कर सफलता के झण्डे गाड़ सकता है। जी हां इसी प्रतिभा के दम पर हरदोई के एक छात्र ने विश्व रिकॉर्ड बनाकर देश का नाम रोशन किया है। हरदोई के एक होनहार छात्र आर्यन सिंह ने भगवा कलर के 4187 फिट लंबे रिबन पर अपने हाथों से भगवत गीता लिखकर इतिहास रच डाला व गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराने में सफलता प्राप्त की है।

हरदोई के कृष्णनगरिया के रहने वाले मुन्नू सिंह के पुत्र आर्यन सिंह ने विगत वर्ष पालीटेक्निक से कंप्यूटर में डिप्लोमा किया है व वर्तमान में साफ्टवेयर प्रोग्रामिंग की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने सुशील सिंह,किरन अग्रवाल व योग गुरु हरिवंश सिंह के मार्गदर्शन में भगवा कलर के 4187 लम्बे व 1.5 फिट चौड़े फीते पर नीले स्थाई मार्कर द्वारा अपने हांथों से श्रीमदभगवत गीता लिखकर गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में अपना नाम दर्ज कराकर जिले का ही नहीं बल्कि भारत का नाम रोशन किया है।

तीन माह 18 दिन में 4187 फिट लम्बे व 1.5 फिट चौड़े रिबन पर सम्पूर्ण भगवत गीता लिखकर गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज कराने एवं जनपद को गौरान्वित करने वाले हरदोई के कृष्ण नगरिया निवासी मुन्नू सिंह के पुत्र आर्यन सिंह को रसखान प्रेक्षाग्रह में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में नगर मजिस्ट्रेट सतीष त्रिपाठी और चार बार गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज करा चुके प्रदेश के बनारस जनपद के जगदीश पिल्लई ने संयुक्त रूप से आर्यन सिंह को गिनीज बुक आफ वर्ल्ड रिकार्ड का प्रमाण पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया।

नगर मजिस्ट्रेट सतीष त्रिपाठी ने आर्यन को बधाई देते हुए कहा कि एक रिबन पर भगवत गीता सम्पूर्ण सार लिखने के पीछे उनकी कड़ी मेहनत एवं लगन का फल उन्हें प्राप्त हुआ है और जनपदका नाम भी विश्व में चमकाया है।

जगदीश पिल्लई ने आर्यन को बधाई देते हुए कहा कि विश्व में अभी तक किसी ने इस तरह फीते पर भगवत गीता को नहीं लिखा है,गिनीज बुक में नाम दर्ज कराने के नियम काफी कड़े है और जो इन बाधाओं को पार कर लेते हैं वही यह मुकाम हासिल कर पाते है, कार्यक्रम में आये बुद्धजीवियों वं गणमान्य व्यक्तियों नेजनपद का नाम रोशन करने पर आर्यन को पर बधाई दी।