अवैध जहरीली शराब, कच्ची शराब पीने से हो रही मौतें

ख़बरें अभी तक। औरैया जिले के कई गांवों में जहरीली शराब की भट्ठियां धधंकने लगी है। मौत के इस कारोबार में माफियाओं की जितनी तेजी से इनकम बढ़ रही है उसी गति से इस जहरीली शराब के पीने से ग्रामीणों की मौत का आकड़ा भी बढ़ रहा है। जिले का आबकारी विभाग इससे बेखबर है। इससे पूर्व हमने आपको दिखाया था कि किस तरह औरैया के अछल्दा बाजार में जहरीली शराब की खुलेआम मंडी लगती थी। वहीं धधक रही भट्टियों से बन रही अवैध जहरीली शराब कच्ची शराब के पीने से हो रही मौतों से जिला प्रसाशन बिलकुल बेख़बर है। औरैया, अछल्दा अजीतमल, फफूंद थाना क्षेत्र के कई गॉवो में शराब माफिया न केवल जहरीली शराब बना रहे हैं बल्कि घर में ही दूकान खोलकर जहरीली शराब की बिक्री कर रहे हैं।

इस अवैध कच्ची शराब का कारोबार पुरुष ही नही बल्कि महिलाएं भी खुले आम कच्ची शराब की बिक्री कर रही है। और इन महिलाओं को  जरा भी क़ानून का खौफ नही है। हौंसले इतने बुलन्द की कोई भी जाकर इनसे सीधे 40 रूपये प्रति पाउच के रेट से कच्ची शराब खरीद सकता है। जिला आबकारी अधिकारी का कहना है कि समय समय पर कच्ची शराब बनाने वाले अड्डो पर आबकारी विभाग द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही है और माफियाओं पर कार्रवाई की जाती है।

अब सवाल उठता है कि अगर जिला आबकारी विभाग द्वारा शराब माफियाओं पर लगातार कार्रवाई की जा रही है तो आखिर ये जहरीली कच्ची शराब कहां बन रही और जिले के कई थाना क्षेत्रों में खुलेआम कैसे बेची जा रही है। आखिर कार्रवाई किन लोगों पर की जा रही है. अगर यूपी सरकार ने औरैया जिले मे ध्यान नहीं दिया तो वो दिन दूर नहीं जब पुलिस और आबकारी विभाग की मिलीभगत से पनप रहे इस जहरीली शराब के कारोबार के कारण एटा और कानपुर जनपद जैसी घटना होने मे देर नहीं लगेगी.