जेएनयू के बाद अब राष्ट्रीय राजनीति में हाथ आजमाएंगे कन्हैया कुमार!

खबरें अभी तक। जेएनयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष कन्हैया अब देश की राजनीति में आपना हाथ आजमाने जा रहें हैं। जानकारी के मुताबिक कन्हैया 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ने जा रहें हैं। कन्हैया कुमार बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट से सीपीआई के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे। कन्हैया को बेगूसराय से लड़वाने को लेकर सभी वामपंथी पार्टी एकमत हैं।

बिहार सीपीआई के महासचिव सत्यनारायण सिंह ने कहा कि कन्हैया को बेगूसराय से चुनाव लड़वाने को लेकर वामपंथी दलों के बीच पटना से दिल्ली तक में एक राय बन चुकी है।

सत्यनारायण सिंह ने बताया कि बेगूसराय लोकसभा सीट से कन्हैया महागठबंधन के घटक दल आरजेडी, कांग्रेस, हम और वामपंथी पार्टियों के साझा उम्मीदवार होंगे। ये पूछे जाने पर कि क्या कन्हैया की बेगूसराय से उम्मीदवारी पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से बात हो चुकी है। इसको लेकर सत्यनारायण सिंह ने कहा कि सैद्धांतिक तौर पर लालू ने बेगूसराय से कन्हैया को उम्मीदवार बनाने का समर्थन किया है। हालांकि इस को लेकर अभी कोई औपचारिक बातचीत या घोषणा नहीं हुई है।

फिलहाल बेगूसराय लोकसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा है। 2014 लोकसभा चुनाव में भाजपा उम्मीदवार भोला सिंह यहां से चुनाव जीते हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी आरजेडी उम्मीदवार तनवीर हसन को तकरीबन 58000 वोटों से हराया था।