बिलासपुर जिला में बनने वाले एम्स के लिए जारी किया बजट

ख़बरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिला में बनने वाले पहले सबसे बड़े स्वास्थ्य संस्थान एम्स के भवन निर्माण के पहले चरण में 904 करोड़ का बजट जारी किया गया है, जिसके साथ ही टैंडर प्रकिया के लिये 30 अक्तूबर की डैडलाईन भी तय की गई है। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय की एजेंसी एनपीसीसी द्वारा यह बजट जारी किया गया है। टैंडर प्रकिया पूरी होने के बाद एम्स के भवन का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा। खास बात यह है कि एम्स के भवन सबंधी कार्यो को पूरा करने के लिये 24 महीने का समय निर्धारित किया गया है ।

भारत सरकार के स्वास्थय मंत्रालय की एजैंसी एनपीसीसी द्धारा इस समय एम्स के लिये चिन्हित स्थान कोठीपुरा में बाउंडरी बाल का काम किया जा रहा है जिसके लिये 17 करोड़ का बजट जारी किया गया है  और दस किलामीटर एरिया में यह वॉल लगाई जायेगी। बाउंडरी वॉल का काम आठ महीने के अंदर इस कार्य को पूरा किया जायेगा। जो कि आगामी मार्च महीने तक पूरा होने की संभावना है ।

बता दें कि बिलासपुर जिला के कोठीपुरा में हिमाचल प्रदेश एम्स बनाया जाना प्रस्तावित है जिसके बनने से हिमाचल प्रदेश के साथ साथ पड़ोसी राज्यों को भी लाभ पंहुचेगा। लोगों को आधुनिक स्वास्थय सुविधायें उपलब्ध होंगी और इस एम्स में नवीन तकनीक का समावेश किया जायेगा।