रोहतक: केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह का बयान

ख़बरें अभी तक। जाट आरक्षण की मांग पर एक बार फिर पैरवी करते हुए केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि पिछड़ा वर्ग आयोग बनने के बाद हरियाणा सरकार विधानसभा में एक बार फिर विधेयक लेकर आए, अब यह आरक्षण मिलने में कोई कानूनी अड़चन नहीं आएगी, क्योंकि पिछड़ी जाति के आरक्षण को संवैधानिक दर्जा मिल गया है। बीरेंद्र सिंह रोहतक में इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक का उद्घाटन करने पहुंचे थे। उन्होंने एशियन गेम में गोल्ड मैडल जितने वाले अमित पंघाल को भी बधाई दी।

बीरेंद्र सिंह ने कहा कि पिछड़ी जाति आरक्षण को संवैधानिक दर्जा मिल चुका है, जिसके चलते जाट आरक्षण मिलने में कोई कानूनी अड़चन नहीं आएगी। उन्होंने हरियाणा सरकार से मांग की कि पिछड़ा वर्ग आयोग बनने के बाद दोबारा से जाट आरक्षण की प्रक्रिया शुरू की जाए तथा विधानसभा में फिर विधेयक लेकर आए। वहीं उन्होंने कहा कि सांपला में सर छोटू राम की प्रतिमा का अनावरण सितम्बर माह में हो सकता है जिसके लिए प्रधानमंत्री से समय लेने के लिए बातचीत की जा रही है।

एशियन गेम्स में अमित पंघाल के गोल्ड मैडल जीतने पर खुशी जताते हुए उन्होंने कहा कि अमित विश्व विजेता की तरह लड़ा और देश का झंडा जकार्ता में लहराया है। अमित की इस जीत पर पूरे देश को गर्व है। वे अमित ओर उसके परिवार को बधाई देते है। यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने रोहतक में इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक का शुभारंभ करते हुआ कहा कि इस बैंक से देश के करोड़ो लोगों को फायदा होगा।