फिर एक नर्सिंगहोम में लापरवाही पर भड़के तीमारदार, स्टॉप व परिजनों में जमकर मारपीट

खबरें अभी तक। रायबरेली के शहर कोतवाली क्षेत्र के डिग्री कालेज ठंडी सड़क स्थित गीता शर्मा नर्सिंगहोम में उस समय हड़कंप मच गया जब तीमारदारों ने अपने मरीज के इलाज में लापरवाही को लेकर अस्पताल के स्टाफ से मारपीट पर करने में जुट गये फिर हाल यह सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने घंटों मामले की छानबीन की और मामले को पंजीकृत किया। तीमारदार पक्ष से एक युवक को हिरासत में लिया गया है। इधर हालत बिगड़ने पर बीमार महिला को लखनऊ ले जाने की बात कही जा रही है।

आपको बता दें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के गीता नर्सिगहोम में मरीज की दवा कराने आये दर्जनों तीमारदारों ने अस्पताल स्टॉप के साथ जमकर मारपीट की, अस्पताल स्टॉप ने मरीज की दवा करने पर मरीज को आराम न मिलने पर हंगामा काटकर मारपीट का आरोप लगाया है। कोतवाली क्षेत्र के ठण्डी सड़क स्थित गीता शर्मा नर्सिगहोम का यह मामला है। जहां पूनम पत्नी प्रमोद कुमार सोनकर जहानाबाद शहर कोतवाली ने अपनी पत्नी को डिलेवरी के लिए बीती 26 अगस्त को भर्ती कराया था, डिलेवरी के बाद मरीज की हालत बिगड़ने पर उन्होंने उसे रेफर करने की बात कही गयी। वहीं स्टॉप पर सही इलाज न करने का आरोप लगाया, डॉक्टर गीता शर्मा की न मौजूदगी में डॉक्टर अर्पणा मरीजो को देख रही थी।

तभी तीमारदारों ने स्टॉप से लापरवाही की बात कहीं तो तू तू मैं मैं शुरू हो गयी और परिजन हंगामा काटने लगे इधर मामले में बात बढ़ती ही चली गयी और गाली गलौच की नौबत आ गयी। फिर क्या था स्टॉप से जमकर मारपीट शुरू हो गयी यह सारी घटना सीसीटीवी में भी कैद हो गयी। अस्पताल के महिला स्टॉप ने महिला के पति सहित लगभग दो दर्जन अज्ञात लोगों पर अभद्रता और मारपीट का आरोप लगाया है। इससे पूर्व भी इस नर्सिगहोम पर लापरवाही के चलते मारपीट व तोड़फोड़ की गई थी। जिस पर मुकदमा भी पंजीकृत किया गया था। लेकिन उच्चाधिकारियों ढिलाही के चलते आये दिन मामलों में कार्रवाई नहीं की जाती है। जब कि लगातार मरीज इन अस्पतालों पर मनमाना रुपया व लापवाही का आरोप लगाते रहते हैं। अभी कुछ ही दिन पूर्व शहर के राधकृष्णा नर्सिगहोम में भी प्रसूता की मौत पर मरीजो द्वारा हंगामा काटा जा चुका है।