पुलिस ने अफीम की सप्लाई करते दो युवकों को किया काबू

खबरें अभी तक। मध्यप्रदेश से हिसार में अफीम का नशा सप्लाई किया जा रहा है। स्पेशल स्टाफ ने दो लोगों को एक गाड़ी सहित ढाई किलोग्राम अफीम के साथ बुधवार देर शाम को पकड़ा है। आरोपियों में मध्यप्रदेश के पिपलिया मोहम्मद जिला मंदसौर निवासी गोविंद और हिसार के आर्य नगर निवासी जयसिंह बताया है। हिसार के एसपी शिवचरण ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि मध्यप्रदेश से कोई व्यक्ति अफीम लेकर आ रहा है। इंचार्ज ने टीम सहित मटका चौक व जाट कॉलेज रोड पर नाकेबंदी कर दी। पुलिस का कहना है कि गोविंद ट्रेन में सवार होकर हिसार स्टेशन पर पहुंचा। उसे आर्य नगर का जयसिंह लेने आया तो दोनों पकड़े गए। दोनों गाड़ी में सवार होकर निकल रहे थे। उनकी गाड़ी रोककर तलाशी ली तो दोनों ने पेट पर अंगोछे बांधे हुए थे। अंगोछे खुलवाकर देखे तो एक व्यक्ति से डेढ़ किलोग्राम व दूसरे से 1 किलोग्राम अफीम पॉलीथिन में बंदी हुई बरामद की।

एसपी ने बताया कि यह नशा दिल्ली से सप्लाई किया जाता है और मुख्य तस्कर हर बार किसी नए व्यक्ति को अफीम की डिलवरी देने के लिए भेजता था। उन्होंने बताया कि ये लोग ट्रेन के पिल्लर नंबर बताकर वहां पर पहले से मौजूद व्यक्ति से पैसे लेकर उसे अफीस सप्लाई करते थे। एसपी शिवचरण ने बताया कि नशे पर अंकुश लगाने के लिए पिछले दिनों पंजाब, दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा प्रदेश के पुलिस अधिकारियों की मीटिंग हुई थी और उस मीटिंग में अलग-अलग राज्यों की पुलिस के तालमेल के लिए विचार किए गए थे। उन्होंने बताया कि यदि कोई बाहर को युवक यहां पर नशे का सामान सप्लाई करते पाया जाता है तो वहां की पुलिस भी इस बारे कार्रवाई कर मुख्य सरगना तक पहुंचने का प्रयास करेगी।

एसपी शिवचरण ने प्रेस वार्ता में बताया कि शहर पुलिस ने अभी हाल ही में शहर में हुई 20 चोरियों का सुराग लगा चोरों को पकडऩे में सफलता हासिल की है। उन्होंने शहरवासियों से अपील करते हुए कहा कि वे भी पुलिस का सहयोग करें ताकि शहर में चोरी जैसी घटनाओं को रोका जा सके। एसपी ने कहा कि शहर में चोरी की वारदातों को रोकने के लिए शहर में नए कैमरे भी लगाए जा रहे हैं।