भारत में Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन की सेल आज से होगी शुरु, ग्राहकों को मिलेगा ये खास लॉन्च ऑफर

खबरें अभी तक। Nokia 6.1 प्लस स्मार्टफोन लॉन्च के बाद पहली बार आज बिक्री के लिए बाजार में आ रहा है। जबकि फोन डीलर के पास शुक्रवार से खरीदारी के लिए उपलब्ध हो जाएगा। साथ ही नोकिया ने अपना एक और नया स्मार्टफोन Nokia 5.1 को भी लॉन्च कर दिया है। अगर बात ब्रांड से कोम्पीटिशन की करें तो भारत में नोकिया का सबसे बड़ा प्रतिद्वंदी Redmi है। नोकिया के नए फोन नोकिया 6.1 प्लस में स्नैपड्रैगन 636 एसओसी और डुअल रियर कैमरा दिया गया है। जो खरीदारों को रेडमी नोट 5प्रो से ध्यान भटकाने में मदद करेगा। यह स्मार्टफोन गूगल के एंड्रॉइड वन प्रोग्राम का पार्ट है। इसका मतलब यह है कि इसमें स्टॉक एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम है। जो फोन के सॉफ्टवेयर को समय-समय पर अपडेट करता रहेगा।

Image result for Nokia 6.1 Plus स्मार्टफोन

भारत में नोकिया 6.1 प्लस की कीमत 15,999 है। यह फोन केवल एक ही कॉन्फिग्रेशन में आया है। इस स्मार्टफोन में 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल स्टोरेज है। हैंडसेट प्रीऑर्डर के लिए फ्लिपकार्ट और एमेजन जैसे ऑनलाइन स्टोर पर उपलब्ध होगा और इन्हीं दो वेबसाइट पर बेचा जाएगा। नोकिया की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक इस स्मार्टफोन की शिपिंग 31 अगस्त से शुरू होगी। इसके साथ ही लॉन्च ऑफर में जियो कस्टमर्स को 240 जीबी कॉम्पलिमेंट्री डाटा मिलेगा यानी 198, 249 और 448 रुपये के रिचार्ज पर 12 महीनों के लिए 20 जीबी डाटा मिलेगा। इसके साथ-साथ 1800 रुपये का कैशबैक भी मिलेगा। जो 50 रुपये के 36 वाउचर के रूप में होगा। इसके साथ फोन को खरीदने के लिए EMI की सुविधा है। वहीं एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ज यूजर्स को 5 प्रतिशत का अतिरिक्त डिस्काउंट दिया जाएगा। जबकि ICICI के क्रेडिट कार्ड यूजर्स को भी 5 प्रतिशत का अतिरिक्त डिस्काउंट मिलेगा.

स्पेसिफिकेशन:-

Nokia के इस स्मार्टफोन में डुअल सिम(नैनो) का स्लोट है। इसमें एंड्राइड 8.1 ओरियो ऑपरेटिंग सिस्टम है। इसमें 5.8 इंच का फुल एचडी स्क्रीन है। जिसका रेजॉल्यूशन 1080*2280 पिक्सल का है। इस फोन में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 है। स्मार्टफोन में ओक्टाकोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर दिया गया है और फोन में 4 जीबी का रैम दिया गया है।

कैमरे की अगर बात करें तो फोन में 16 मेगापिक्सल का सेंसर हैं तो वहीं 5 मेगापिक्सल का मोनोंक्रो सेंसर। फोन में डुअल फ्लैश कैमरा की सुविधा दी गई है। स्मार्टफोन में 64 जीबी की इनबिल्ट मेमोरी है। जिसे 400 जीबी तक माइक्रो एसडी कार्ड से बढ़ाया जा सकता है। इस फोन इंटरनेट कनेक्टिवटी के लिए 4जी VoLTE है। इसके अलावा कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ वी 5.0, वाई-फाई 802.11 एसी, यूएसबी टाइप-सी (वी 2.0), जीपीएस और 3.5 मिमी हेडफोन जैक शामिल हैं। इस फोन में एक्सेलेरोमीटर, एबिएंट लाइट सेंसर, जायरोस्कोप, डिजिटल कंपास और प्रॉक्सिमिटी जैसे अहम सेंसर हैं। फास्ट चार्जिंग तकनीक के साथ इसमें 3060 एमएएच की बैटरी दी गई है।