मेडिकल के छात्रों को रैगिंग के दौरान बनाया गया मुर्गा

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है. आपको बता दें कि रैगिंग के दौरान एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्रों को मुर्गा बनाकर उनकी पिटाई की गई और कई छात्रों के सिर भी मुंडवा दिए गए. बताया जा रहा है कि मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में जूनियर छात्रों के साथ हर तरह की बदसलूकी की गई. रैगिंग करते वक्त उन्हें मुर्गा बनाया गया और उन्के मना करने पर उनकी बुरी तरह से पिटाई की गई और कई मेडिकल छात्रों के सिर भी मुंडवा दिये गए.

बता दें कि मेडिकल कॉलेज में छात्रों की क्लासेस 20 अगस्त से शुरू हुई हैं और बीच में बकरीद की छुट्टी के बाद मंगलवार को फिर से क्लास थी. सुबह से ही नये छात्रों को फरमान दिया गया कि वह सीनियर्स के सामने निकलते वक्त शर्ट की तीसरी बटन देख कर के चलें यानी कि सर झुका कर चलें फरमान के अनुसार जिन छात्रों ने ऐसा नहीं किया उनके साथ बेहद बुरा बर्ताव किया गया. पहले सजा के तौर पर उन्हें मुर्गा बनाया गया और जिन्होंने ऐसा नहीं किया उनकी बुरी तरह से पिटाई की गई.

रैगिंग से पीड़ित एक छात्र ने अपने पिता से आपबीती सुनाई, जिसके बाद पिता ने पुलिस से शिकायत करने को कहा. पीड़ित छात्र ने बताया कि उसे शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दी गई है. इस बारे में मेडिकल कॉलेज प्रशासन की तरफ से कोई भी प्रतिक्रिया अभी तक नहीं दी गई है. लेकिन प्रथम वर्ष के पीड़ित छात्र इस घटना के बाद से काफी सहमे हुए हैं.