रक्षाबंधन के दिन हैवानों ने लड़की के साथ किया गैंगरेप

खबरें अभी तक। रायपुर में रक्षाबंधन जैसे पवित्र दिन पर हैवानों ने एक लड़की के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया. पीड़िता ने बताया कि राखी के दिन देर शाम वो त्योहार मनाने के लिए अपने भाई के घर गई थी, लेकिन वहशी दरिंदों ने उसकी इज्जात तार-तार कर दी. पुलिस ने पीड़ित लड़की के बयानों के आधार पर गैंगरेप का मामला दर्ज कर लिया है. उसके बताए गए तथ्यों के आधार पर आरोपियों की तलाश की जा रही है.

रायपुर के मुजगहन थाना प्रभारी एलडी दिवान के मुताबिक पुरानी बस्ती इलाके में रहने वाली 24 वर्षीय युवती रविवार की शाम अपने भाई को राखी बांधने के लिए बोरियाखुर्द टॉउनशिप के लिए निकली थी. संतोषी नगर में सिटी बस से उतरकर वह पैदल बोरियाखुर्द आरडीए कॉलोनी की ओर जा रही थी. रास्ते में युवती ने ऑटो को रोका. उसमें तीन लोग सवार थे. युवती भी उसमें बैठ गई. पीड़िता के मुताबिक जब वह ऑटो में बैठी तो ऑटो चालक आरडीए कॉलोनी की तरफ ना मोड़ ऑटो को कांदुल की ओर मोड़ दिया गया .

पीड़िता ने बताया कि इस पर जब उसने टोका तो ऑटो में सवार दो युवकों ने हाथ-पैर पकड़कर मुंह दबा दिया और अंधेरा होने तक घुमाते रहे. इसके बाद दतरेंगा में एक खेत में बने खाली मकान में युवकों ने उस लड़की के साथ  दुष्कर्म किया. पीड़ित लड़की के इस बयान की भी पुलिस बारीकि से जांच कर रही है. दिवान ने बताया कि इस पुरी घटना के बाद आरोपी पीड़ित लड़की को मौके पर छोड़ के फरार हो गए. उन्होंने बताया कि पीड़ित लड़की ने पुरी रात घटनास्थल पर ही गुजारी. उन्होंने कहा कि अगली सुबह वह किसी तरह थाने पहुंची और उसने पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई.

पुलिस ने बताया कि पीड़िता के बयान के आधार पर दो आरोपियों की शिनाख्त की जा रही है. इसके लिए इलाके के सीसीटीवी फुटेज भी खंगाले जा रहे हैं. अभी पीड़ित लड़की का मेडिकल टेस्ट कराया गया है, इसकी रिपोर्ट अभी प्राप्त नहीं हुई है. पुलिस ने अपराध दर्ज करने के बाद कुछ ऑटो चालकों से भी पूछताछ की है. आमतौर पर जिस इलाके में यह वारदात की घटना हुई है, वह इलाका राहगीरों से भरा पड़ा है. इस इलाके में वीरानी ना होकर झुग्गी, झोपड़िया, बस्तियां और कई कॉलोनी हैं.

ऐसे में लड़की ने अपने बचाव की कोशिश या शोरगुल क्यों नहीं मचाया. यह पुलिस के समझ में नहीं आ रहा है. पुलिस के अनुसार आरोपियों ने पीड़ित लड़की को हथियार भी नहीं दिखाया. ऐसे में लड़की के डरे सहमे घंटों तक ऑटो रिक्शा की सवारी करना और घटना स्थल में पूरी रात गुजरना गले से नहीं उतर रहा है. फिलहाल पुलिस इस पुरे मामले कि जांच कर रही है.