डलहौज़ी में लगा पर्यटकों को जमावड़ा, चमेरा झील पर लोग उठा रहें हैं बोटिंग का आनंद

खबरें अभी तक। हिमाचल प्रदेश की खूबसूरत पर्यटन नगरी डलहौज़ी अपनी ख़ूबसूरती के लिए पूरी दुनिया भर में मशहूर है। यहां हर साल बीस से पचीस लाख पर्यटक आते हैं। हरे हरे देवदार के पेड़ और यहां की खूबसूरत वादियां पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करती हैं। जब पर्यटक डलहौजी पहुंचते हैं तो यहां कालाटोप ,खजियार ,सहित तमाम खूबसूरत पर्यटन स्थलों के दीदार करते हैं। लेकिन सबसे ज्यादा अगर पर्यटक आनंद उठाते हैं तो वो है बोटिंग पॉइंट तालेरु डलहौजी से मात्र 15 की दूरी पे स्थित ये पर्यटन स्थल पर्यटकों को खूब भाता हैं।

Image result for खूबसूरत पर्यटन नगरी डलहौजी

 

आजकल पर्यटक डलहौजी का रुख कर रहे हैं और मोटर बोटिंग का आनंद उठाने के लिए चमेरा झील में स्थित तालेरु बोटिंग पॉइंट पर पहुंच कर खूब मौज मस्ती कर रहे हैं। छोटे बच्चों से लेकर जवान वृद्ध सभी तरह के पर्यटक बोटिंग करके आनंद उठा रहे हैं। अधिकतर पर्यटक अपनी छुटियां बिताने भी डल्हौजी पहुंच रहे हैं।

Image result for चमेरा झील

 

वहीं दूसरी और डलहौजी पहुंच रहे देश विदेश के पर्यटक बोटिंग पॉइंट का दीदार कर रहे हैं और उनका कहना हैं डलहौजी बहुत खूबसूरत पर्यटन स्थल हैं। यहां की ठंडी ठंडी वादियां और यहां का बोटिंग पॉइंट तो बहुत ही अच्छा हैं। हमने खूब मौज मस्ती की और काफी इंजॉय किया। देश विदेश के हर किसी पर्यटक को डलहौजी जरूर आना चाहिए और बोटिंग का भी आनंद उठाना चाहिए। अगर कहीं जन्नत हैं तो बस यहीं हैं।