गुरूकुल में मासूमों के साथ हो रहे यौन शोषण का भांडाफोड़, पोस्को एक्ट के तहत कारवाई शुरू

खबरें अभी तक। सदर थाना के अंतर्गत भैय्यापुर लाढौत स्थित गुरूकुल में पढ़ने वाले छोटे छोटे बच्चों के साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है। पीड़ित बच्चों ने परिजनों के सामने पूरे मामले का भांडा फोड़ किया और उन्हें बताया कि पिछले एक साल से सीनियर छात्र उनके साथ कुकर्म कर रहे थे। इस बारे में उन्होंने शिक्षको व प्रबंधन को भी कई बार शिकायत दी थी। लेकिन कहीं कोई कार्रवाई नहीं की गई। पीड़ित बच्चों ने परिजनों के सामने गुरूकुल में रहने से इंकार कर दिया। मामले का पता चलने पर प्रशासन में हडकंप मच गया और सदर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने इस संबंध में पोस्को एक्ट के तहत कारवाई शुरू कर दी है और पीड़ितो की मेडिकल जांच कराई।

रोहतक से आठ किलोमीटर दूरी स्थित भैय्यापुर लाढौत के गुरूकुल में छोटे छोटे बच्चों के साथ यौन शोषण के मामले का खुलासा हुआ है। रक्षाबंधन पर्व पर गुरूकुल में पढ़ने वाले बच्चों के परिजन उनसे मिलने के लिए गुरूकुल पहुंचे थे। जब परिजन बच्चों से मिले तो वह रोने लगे और छह बच्चों ने परिजनों के सामने रोते रोते बताया कि पिछले एक साल से उनके साथ गुरूकुल में यौन शोषण हो रहा है और किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी मिल रही है। अब वह किसी भी कीमत पर गुरूकुल में नहीं रहेंगे।

इस बात का पता चलने पर परिजनों ने वहां हंगामा खड़ा कर दिया। मामला बढ़ता देख प्रबंधन अधिकारी व शिक्षक वहां से खिसक गए। इसके बाद परिजनों ने सदर पुलिस को इसकी सूचना दी। मामले का पता चलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पीड़ित बच्चों के बयान दर्ज किए और उनसे पूछताछ की। पुलिस ने इस संबंध में बाल संरक्षण अधिकारी को भी सूचना दी है। साथ ही पुलिस ने बच्चों की मेडिकल जांच करवाई और इस संबंध में पोस्को एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस मामले की गहनता से छानबीन कर रही है और परिजन अपने बच्चों को साथ ले गए है। बताया जा रहा है कि सोमवार को बाल संरक्षण अधिकारी की टीम गुरूकुल का दौरा करेगी।