रक्षाबंधन की धूम में बस स्टैंड पर बसों की कमी बनी बहनों की नाराजगी की वजह

खबरें अभी तक। रक्षाबंधन की धूम हर जगह दिखाई दे रही है। लोग इस पवित्र पर्व को बड़ी धूम धाम से मना रहे हैं। महिलाओं में भी खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। बहने अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए कई मिलो का सफर तेय कर रही है। प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं और 15 वर्ष तक के बच्चों के लिए 36 घंटे के लिए फ्री रोडवेज की सुविधा प्रदान की गई है। हालांकि बस स्टैंड पर बसों की कमी से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है ।

रक्षाबंधन के पर्व पर हरियाणा सरकार द्वारा  महिलाओं को 36 घंटे की फ्री रोडवेज सर्विस देने का एलान किया है।  सुबह से ही बहने अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए निकली है ओर बस स्टैंड पर बसों की कमी के कारण नराज़ नज़र आ रही हैं। उनका का कहना है कि जहां एक जगह से दूसरी जगह जाने में 4 घंटे लगते है।  वही आज 6 घंटे लग रहे है। इससे अच्छा तो सरकार किराया ले लेती। कम से कम समय से अपने गंतव्य तक तो पहुंच जाते। क्योंकि राखी बांदने का भी एक मुरत है। अगर समय से ही अपने गंतव्ये पर नहीं पहुंचे तो जाने का क्या फायदा।

वहीं रोडवेज के अधिकारियों का कहना है कि रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए स्पेशल अभियान चलाया जा रहा है। डिपू में 161 बसों में से 160 गाड़ियों को ऑन रुट चलाया जा रहा है और सभी स्टाफ, ड्राइवर, कंडक्टर, इंस्पेक्टर आदि अपना काम कर रहे हैं।  महिलाओं की सुरक्षा के लिए, पीसीआर व पुलिस फ़ोर्स का भी पूरा इंतेज़ाम किया गया है। ताकि होने वाली कोई भी वारदात से बचा जा सके। जनता की सहूलियत को देखते हुए जहां लगता है कि ज़्यादा बसों की आवशकता है। वहां स्पेशल बसों को लगा दिया है। वहीं यमुनानगर में इस पवित्र त्योहार को बड़ी धूम धाम से  ओर गीत गा कर मनाया ।