हमीरपुर विश्वविद्यालय में पूर्व PM अटल बिहारी वाजपेयी की रिसर्च चेयर की जाएगी स्थापित

ख़बरें अभी तक। प्रदेश के एकमात्र तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की रिसर्च चेयर स्थापित की जाएगी. यह जानकारी तकनीकी विश्वविद्यालय के वाईस चांसलर डॉ. एसपी बंसल ने दी. उन्होंने कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर देश का पहला ऐसा विश्वविद्यालय होगा जहां पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की रिसर्च चेयर स्थापित की जा रही है इसके साथ ही डॉ. भीम राव अंबेडकर की रिसर्च चेयर भी स्थापित की जाएगी.

हमीरपुर में विश्वविद्यालय के कैंपस में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान वाईस चांसलर ने कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय इसी सत्र से एमबीएए एमटेक कंप्यूटर साईंस एमएससी भौतिक विज्ञान एमएससी पर्यावरण विज्ञान तथा एमबीए टूरिज्मए एमसीए की कक्षाएं आरंभ करेगा इसके साथ ही विश्वविद्यालय स्किल डिवल्मेंट सेंटर के तहत शार्ट टर्म कोर्स भी करवाएगा ताकि युवाओं को स्वरोजगार के लिए सक्षम बनाया जा सके. वाईस चांसलर ने कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय तकनीकी शिक्षा की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जाएगा इस के लिए आवश्यक प्लान भी तैयार किया गया है.

वाईस चांसलर ने कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय के परिसर में निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है तथा नवंबर माह तक नई कैंपस में तकनीकी विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन को शिफ्ट करने का समय निर्धारित किया गया है. वाईस चांसलर ने कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय का न्यूज लेटर भी शीघ्र ही प्रकाशित किया जाएगा, कुल गीत भी तैयार किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि तकनीकी विश्वविद्यालय रिसर्च जर्नल भी प्रकाशित करेगा ताकि युवा वैज्ञानिकों को शोध पत्र तैयार करने के लिए प्रेरित किया जा सके.