सड़क बनी दुश्मन,गांव में बड़ी अविवाहितों की तादात

ख़बरें अभी तक। जालौन: प्रदेश में बनी योगी सरकार भले ही प्रदेश की जनता को कितने बार ही क्यों ना विश्वास दिला दें कि प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त करवाया जा रहा है आपने कई बार भाषणों में भी सुना होगा, की प्रदेश की सड़कों को गड्ढा मुक्त कराया जा चुका है लेकिन इन सब भाषणों की पोल खोलता है जालौन का ग्राम खजुरी जो कि विकासखंड नदीगांव से मात्र 3 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है जहां सड़क ना होने के कारण लोगों के रिश्ते तक नहीं हो पा रहे है.

जिसके कारण गांव में भारी मात्रा में युवा, बूढ़े तक हो गए है लेकिन कोई भी उनसे शादी का संबंध जोड़ने नहीं आता बस कारण एक ही है गांव की सड़क नहीं है इसलिए कोई अपनी बिटियां को इस गांव में बिहाना नहीं चाहता ग्राम प्रधान की मानें तो संपर्क मार्ग का जिओ टेंडर भी हो चुका है नेताओं ने शिलान्यास का पत्थर भी लगवा दिया है पर अभी तक सड़क नहीं डाली जा सकी है क्षेत्र में जब बरसात होती है तो गांव वालों का निकलना मुश्किल हो जाता है पढ़ने वाले बच्चे पास के कस्बों में पढ़ने नहीं जा पाते हैं बीमार व्यक्ति अस्पताल नहीं पहुंच पाते है.

क्योंकि रास्ता नहीं है जिसकी वजह से सरकारी एंबुलेंस गांव में नहीं पहुंचती गांव वालों ने बताया है कि हाल में ही हार्ड के तीन मरीज समय से अस्पताल नहीं पहुंच सके जिसके कारण उन्होंने रास्ते में ही दम तोड़ दिया क्योंकि लोगों की मज़बूरी है कि मरीजों को चारपाई से अस्पताल ले जाना पड़ता है समय से ना पहुंचने पर यह घटनाएं हुई यहां लोग बत से बत्तर जीवन जीने को मजबूर हैं. कई बार उच्च अधिकारियों एवं नेताओं को शिकायत पत्र के माध्यम से सूचित भी किया जा चुका है पर किसी के कानों पर जूं तक नहीं रेंगती. आखिर क्या कारण है जिसकी सजा इस गांव के लोगों को भोगनी पड़ रही है. इस गांव के लोगों की केवल एक ही मांग है कि हमारा संपर्क मार्ग बनाया जाए जिससे गांव में रह रहे लोगों की शादियां हो सके और उनके भी घर बस सके अब देखने वाली बात यह होगी के अधिकारियों की नजर इस गांव पर कब पड़ती है और कब ग्राम खजुरी में सड़क बन पाती है ताकि गांव वालों को पास के कस्बों में आने जाने का रास्ता सुगम हो सके.