हमीरपुर: पुल का काम धीमी गति से होने से लोग परेशान

ख़बरें अभी तक। हमीरपुर से शिमला राजमार्ग पर डुग्घा के पास बन रहे पुल का काम धीमी गति से होने पर लोग मुखर हो गए है और लोगों के प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त हमीरपुर रिचा वर्मा से मिलकर पुल के काम को जल्द पूरा करने की गुहार लगाई है. डुग्घा पंचायत प्रधान रविन्द्र पटियाल की अगुवाई में आए प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त  को चेताया है कि अगर पुल का काम निर्धारित समय 31 अगस्त तक पूरा न हुआ तो ग्रामीण चक्का जाम करने से भी गुरेज नहीं करेंगे.

बता दें कि डुग्घा के पास पुल का शिलान्यास मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने 10 फरवरी को किया था और 31 अगस्त तक काम पूरा होने के लिए विभाग ने कहा था, लेकिन विभाग के सुस्त रवैया के चलते काम धीमी गति से चला हुआ है और इस कारण यातायात तो बाधित है बल्कि लोगों को भी दिनचर्या निपटाने के लिए आठ से दस किमी घूम कर शहर पहुंचना पड़ रहा है. वहीं छह से सात ही मजदूर पुल के काम को निपटा रहे है, जिससे संबंधित  ठेकेदार की कार्यप्रणाली पर भी प्रश्नचिंह लग रहे है.

ग्राम पंचायत डुग्घा के प्रधान रविन्द्र पटियाल ने कहा कि पुल के काम में देरी होने से आवाजाही प्रभावित है और इस कारण स्कूल कॉलेज और अन्य लोगों को पिछले कई महीनों से परेशानियां हो रही है. उन्होंने प्रशासन को चेताते हुए कहा कि अगर जल्द पुल का काम पूरा न हुआ तो लोग सडकों पर उतर कर चक्का जाम करेंगे. वहीं दुकानदारों ने बताया कि पुल के काम में देरी होने पर दुकानदारी पूरी तरह से प्रभावित हो गई है, तो मंदे की मार भी झेलनी पड़ रही हैं वहीं पुल के कार्य को निर्धारित समय में पूरा होने की उम्मीद नहीं है जिस कारण दिनचर्या के काम पूरा करने के लिए दिक्कते पेश आ रही है.