रोडवेज कर्मचारियों की ओर से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

ख़बरें अभी तक। फतेहाबाद में रोडवेज कर्मचारियों की ओर से आज प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया गया और करीब 2 घंटे तक रोडवेज कर्मचारियों के द्वारा रोडवेज डिपो में धरना भी दिया गया. फतेहाबाद में हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन के प्रदेश महासचिव सरबत सिंह पूनिया ने प्रदर्शन की अगुवाई की. मीडिया से बातचीत करते हुए सरबत सिंह पूनिया ने बताया कि बीते 7 अगस्त को रोडवेज कर्मचारियों के द्वारा प्रदेश में राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भाग लिया गया था.

जिसको लेकर सरकार की ओर से अब कर्मचारियों को प्रताड़ित किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से इस मामले को लेकर सर्व कर्मचारी संघ से संबंधित हरियाणा रोडवेज वर्कर यूनियन के राज्य महासचिव रामआसरे यादव को निलंबित कर दिया गया है, जो कि फरीदाबाद में कार्यरत है. वहीं कर्मचारियों पर दबाव बनाने के लिए परिवहन मंत्री व रोडवेज के उच्च अधिकारियों ने 900 चालकों पर कार्रवाई की सिफारिश भी की है. जिनके द्वारा इस राष्ट्रव्यापी हड़ताल में हिस्सा लिया गया था.

सरबत सिंह पुनिया ने कहा कि अगर सरकार की ओर से 48 घंटे के अंदर इस निर्णय को वापस नहीं लिया गया तो रोडवेज कर्मचारी मीटिंग करके बड़ा आंदोलन का एलान करेंगे. उन्होंने कहा कि आज इसी के विरोध स्वरूप प्रदेश में जिला स्तर पर रोडवेज कर्मचारी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और फरीदाबाद मे रोडवेज कर्मचारियों की ओर से हड़ताल का ऐलान किया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार 700 प्राइवेट बसों को ठेके पर लेने का निर्णय तो वापस नहीं ले रही, बल्कि इस निर्णय के खिलाफ आवाज उठाने वाले कर्मचारियों को प्रताड़ित करने का काम कर रही है जिसे रोडवेज कर्मचारी बर्दाश्त नहीं करेंगे.