सुधा मूर्ति की दरियादिली वीडियो हुआ वायरल, बीजेपी नेता ने ‘अम्मा’ कहकर किया संबोधित

खबरें अभी तक। बाढ़ से हुई तबाही के बाद केरल को देश के हर आम और खास आदमी ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। यहां तक कि विदेशों ने भी केरल के लिए 700 करोड़ की मदद देने की पेशकश हुई है। इस दरियादिली में एक नाम और जुड़ गया है और वह है इंफोसिस के सह-संस्थापक एन आर नारायणमूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति का, जो बाढ़ पीड़ियों के लिए खुद राहत सामग्री पैक कर रही हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में सुधा मूर्ति को कोडागु के बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए राहत सामग्री पैक करते देखा जा सकता है। वह थैले में राहत सामग्री पैक करने के काम की निगरानी करती नजर आ रही हैं। वीडियो में मूर्ति कार्टन खोलते हुए और कक्ष में दूसरी ओर बैठे लोगों तक राहत सामग्री पहुंचाते हुए नजर आ रही हैं।

बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री डी वी सदानन्द गौड़ा सहित कई अन्य लोगों ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह वीडियो पोस्ट करते हुए उन्हें ‘अम्मा’ कहकर संबोधित किया है।

कोडागु में लगातार बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन हुआ है और 12 अगस्त से अब तक 12 लोगों की जान जा चुकी है। कई इलाकों में बाढ़ के पानी में कमी आने के बाद सामान्य स्थिति की बहाली की दिशा में काम शुरू हो चुका है।

इस बीच करीब 16 हजार लोगों की जान बचाने के बाद भारतीय नेवी ने 14 दिन बाद बुधवार को अपना अभियान खत्म कर दिया है। बताया गया कि कहीं से भी अब बचाव का कोई अनुरोध नहीं मिला है और प्रभावित इलाकों में पानी का स्तर लगातार घट रहा है। केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन ने बुधवार को कहा कि राज्य सरकार रविवार को राहत कार्य में लगे जवानों के लिए विदाई समारोह का आयोजन करेगी।

सरकार ने सद्भावना के तौर पर उन मछुआरों का भी आभार जताया है। जिन्होंने संकट की इस घड़ी में बचाव अभियानों में हिस्सा लिया और कई लोगों को मुश्किल हालात से बाहर निकालने में मदद की है। विजयन ने कहा कि राज्य के 3,314 राहत शिविरों में करीब 12.10 लाख लोग मौजूद हैं।

बता दें कि केरल में आई बाढ़ में 350 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है और लाखों लोग अपना घर छोड़कर राहत शिवरों में रहने के लिए मजबूर है।