विवाहिता को दहेज के लिए जिंदा जलाया, मोटर साइकिल के लिए डाला था दवाब

खबरें अभी तक। रायबरेली के सरेनी थाना क्षेत्र में अभी एक महिला को जिंदा जलाने का मामला शांत भी नही हुआ कि एक बार फिर एक विवाहिता को दहेज उत्पीड़न में बाइक न मिलने पर दहेज की भेंट चढ़ा दिया गया, मृतक महिला के पिता ने सरेनी थाने में तहरीर देते हुए बेटी के ससुराल पक्ष पर मोटर साइकिल न देने पर जलाकर मारने का आरोप लगाया है। पीड़ित पिता की तहरीर मिलने पर मामला पंजीकृत कर पति, सास, ससुर व जेठ को हिरासत में लिया गया है।

आपको बता दे कि सरेनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत ईश्वरदीन पाल निवासी गुलालखेडा मजरे तेजगांव ने अपनी लड़की रमलेश का विवाह 11 मई 2015 को हिन्दू रीति रिवाज से ग्राम जगन्नाथपुर थाना सरेनी के रमेश पाल के साथ किया था तथा शादी में लगभग 4 लाख रुपये खर्च भी किए थे किंतु दहेज में मोटरसाइकिल न मिलने के कारण पति रमेश कुमार, जेठ सुरेश कुमार, ससुर ठाकुरदीन, सास राजरानी, जेठानी विशुन कुमारी आय दिन मारते पीटते व प्रताडि़त करते चले आ रहे थे जिसकी शिकायत मेरी लड़की मुझसे व परिवार से करती रहती थी लेकिन सभी लोग यही समझाते थे कि सब कुछ ठीक हो जाएगा।

15 अगस्त नागपंचमी के दिन बात फिर बिगड़ी जब लड़की की विदाई पर मोटरसाइकिल को लेकर लड़की को डांटने के बाद पिता से विवाद भी हुआ जिसका खामियाजा आखिर विवाहिता को भुगतना ही पड़ा और बीती रात को एक राय होकर विवाहिता को दहेज की बलि चढ़ा दिया गया, गाँव वालों की सूचना पर पिता को जानकारी हुई तो पिता ने इसकी सूचना थाने में दी, मौके पर पहुँचे सीओ आरपी शाही व सरेनी पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी वही तहरीर पर मामला पंजीकृत कर आरोपी पति, सास, ससुर व जेठ को हिरासत में लेते हुए पूछताछ थाने लाया गया है।